Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Bride Family Ask For Dowry Beat Husband Family

लड़की के घरवालों ने मांगा दहेज, न दिया तो प्रेग्नेंट बहन को उठा ले गए

बहन के ससुराल वालों की ओर से रुपए नहीं देने से नाराज एक भाई कुछ लोगों के साथ बहन के ससुराल पहुंचा।

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 18, 2018, 06:39 PM IST

  • लड़की के घरवालों ने मांगा दहेज, न दिया तो प्रेग्नेंट बहन को उठा ले गए
    +4और स्लाइड देखें
    राजस्थान के सिंघाना का मामला- जहां पैसे नहीं देने पर एक भाई बहन को ससुराल से उठा कर ले गया।

    सिंघाना(राजस्थान).बहन के ससुराल वालों की ओर से रुपए नहीं देने से नाराज एक भाई कुछ लोगों के साथ बहन के ससुराल पहुंचा, वहां मारपीट एवं हवाई फायर कर बहन को जबरन जीप में बैठा कर ले गया। हवाई फायर से ग्रामीणों में दहशत फैल गई। इस संबंध में अपहरण, मारपीट एवं हवाई फायर का मामला दर्ज कराया गया है। पुलिस ने मौका मुआयना कर जांच शुरू कर दी है। मौके से दो खाली कारतूस मिले हैं, लेकिन पुलिस का कहना है कि फायरिंग को लेकर संशय है। जानें पूरा मामला...

    - जानकारी के अनुसार राजस्थान के गुर्जरवास की सुनीता की शादी पिछले साल 28 फरवरी को कुठानिया निवासी सुनील कुमार से हुई थी।
    - सुनीता के परिजनों ने शादी के दौरान सुनील के पिता से नौ लाख रुपए मांगे। सुनील के पिता ने रुपए दिए तब शादी हो पाई। शादी के बाद पीहर गई सुनीता को वापस ससुराल भेजने के लिए फिर रुपए मांगे।
    - सुनील के पिता ने रुपए देने से मना कर दिया तो दोनों परिवारों में अनबन हो गई। हालांकि सुनीता अपने ससुराल आ गई। रुपए नहीं मिलने से नाराज पीहर पक्ष के लोग सुनीता को वापस गांव ले जाना चाह रहे थे।
    - सुनीता का भाई गुजरवास निवासी सेढिय़ा उर्फ दलीप, उसका साथी सुंदरपुरा कोटपूतली निवासी प्रदीप कुमार व छह सात अन्य बुधवार सुबह जीप में सुनीता के ससुराल पहुंचे। वहां ससुराल वालों से लाठियों व डंडों से मारपीट की। मारपीट के दौरान और परिजन बीच-बचाव करने आए तो उन्होंने हवाई फायर कर दिया तथा सुनीता को उठा कर ले गए।
    - मारपीट से सुनीता के ससुर भगोती प्रसाद, चाचा ससुर लीलाराम, सास शारदा, ननद सुमन, पति सुनील घायल हो गए। घायलों को सिंघाना के राजकीय अस्पताल लाया गया। सुमन की हालत गंभीर होने पर उसे झुंझुनूं रैफर कर दिया। भगोती प्रसाद ने मारपीट कर हवाई फायर करने तथा उनकी बहू को उठा ले जाने का मामला दर्ज करवाया।

    यह है झगड़े की असली जड़


    - दहेज के लिए लड़के वालों की ओर से रुपए मांगे जाने की बातें सामने आती रही हैं लेकिन कुठानिया में इसके उलट हुआ। सुनील के पिता पूर्व सैनिक भगोती प्रसाद ने सुनीता के परिजनों को शादी के लिए नौ लाख रुपए दिए थे। सुनीता के परिजनों की डिमांड फिर बढ़ गई।
    - सुनील के परिजनों की माने तो सुनीता शादी के बाद तथा पीहर गई तो पीहर वालों ने कहा कि तेरह लाख रुपए और देंने होंगे तब ही सुनीता को भेजेंगे। सुनील के पिता ने 13 लाख और दिए तथा दस व्यक्तियों की मौजूदगी में स्टांप पर भी लिखवाया तथा सुनीता को लाए। हालांकि यह स्पष्ट नहीं हुआ कि इतनी रकम क्यों मांगी गई और क्यों दी गई।

    दहेज प्रताड़ना का झूठा मामला दर्ज कराया


    - सुनीता अपने ससुराल में रह रही थी, उस दौरान पीहर वालों ने 4 नंवबर 2017 को थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई कि उनकी लड़की को ससुराल पक्ष द्वारा प्रताड़ित किया जा रहा है। दहेज मांगा जा रहा है। पुलिस जांच में मामला झूठा पाया गया। अब कुठानिया में मारपीट एवं हवाई फायरिंग को लेकर भय बना हुआ है।
    - ग्रामीणों ने बताया कि विवाहिता का भाई सेढिया उर्फ दलीप गांव के भगोती प्रसाद को कई दिनों से परेशान कर रहा है। रुपए मांगते हुए कई बार धमकी दे रहा था। हवाई फायर के बाद ग्रामीण थाने में एकत्र हो गए। आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग की।

    सात माह की गर्भवती है सुनीता


    - सुनीता सात माह की गर्भवती बताई जा रही है। सुनील कुमार ने बताया कि उसे डर है कि उसका भाई कहीं सुनीता का गर्भपात न करा दे।
    - सुनीता अपने भाई के साथ पीहर नहीं जाना चाहती थी। सेढिया उर्फ दलीप ने एक दो बार पहले भी सुनीता को ले जाने की कोशिश की थी लेकिन वह सफल नहीं हो सका। बुधवार सुबह उसे जबरदस्ती उठा कर ले गए।

  • लड़की के घरवालों ने मांगा दहेज, न दिया तो प्रेग्नेंट बहन को उठा ले गए
    +4और स्लाइड देखें
    पिछले साल 28 फरवरी को हुई थी शादी।
  • लड़की के घरवालों ने मांगा दहेज, न दिया तो प्रेग्नेंट बहन को उठा ले गए
    +4और स्लाइड देखें
    7 माह से प्रेग्नेंट ही महिला।
  • लड़की के घरवालों ने मांगा दहेज, न दिया तो प्रेग्नेंट बहन को उठा ले गए
    +4और स्लाइड देखें
    महिला का भाई सोढ़िया उर्फ दलीप।
  • लड़की के घरवालों ने मांगा दहेज, न दिया तो प्रेग्नेंट बहन को उठा ले गए
    +4और स्लाइड देखें
    घटनास्थल पर पड़ा कारतूस।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Bride Family Ask For Dowry Beat Husband Family
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×