--Advertisement--

जल्द ही मिल सकते हैं 15 जूनियर हाइड्रो जियोलॉजिस्ट, आरपीएससी ने इंटरव्यू प्रक्रिया शुरू की

जल्द ही मिल सकते हैं 15 जूनियर हाइड्रो जियोलॉजिस्ट, आरपीएससी ने इंटरव्यू प्रक्रिया शुरू की

Danik Bhaskar | Jan 16, 2018, 01:11 PM IST

अजमेर. प्रदेश के भूजल विभाग कार्यालयों को जल्द ही 15 जूनियर हाइड्रो जियोलॉजिस्ट मिल सकेंगे। वर्ष 2014 की इस भर्ती के अब पूरे होने के आसार लग रहे हैं। कारण, इन पदों के लिए राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा मंगलवार से इंटरव्यू प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

- आयोग में इन पदों के लिए इंटरव्यू शुरू हो गए हैं। आयोग 18 जनवरी तक ये इंटरव्यू पूरे कर लेगा। इंटरव्यू के लिए 47 अभ्यर्थी आयोग द्वारा कॉल किए गए हैं।

मई 2016 में हुई थी परीक्षा


आयोग सूत्रों के मुताबिक आयोग द्वारा इन पदों के लिए 5 मई 2016 को आॅन लाइन संवीक्षा परीक्षा का आयोजन किया गया था। इस परीक्षा का परिणाम 11 जुलाई 2016 को घोषित कर दिया था।

करीब दो साल बाद अब इंटरव्यू


इसके बाद से ही इस परीक्षा के इंटरव्यू के लिए अभ्यर्थी इंतजार कर रहे थे। आयोग ने 21 दिसंबर 2017 को तीन अभ्यर्थियों की एक सूची जारी की। ये तीन अभ्यर्थी वे थे, जो पूर्व में घोषित परिणाम के बाद अपात्र हो गए थे। आयोग ने इन तीन अभ्यर्थियों को नया शामिल किया। इन तीन के शामिल होने के बाद भी अभ्यर्थियों की संख्या 47 ही रही।

18 को घोषित हो सकता है परिणाम


माना जा रहा है कि आयोग 18 जनवरी को साक्षात्कार पूरे होने के बाद रात तक परिणाम जारी कर सकता है। परंपरा यही रही है कि जिस दिन इंटरव्यू पूरे होते हैं, उसी दिन आयोग परिणाम जारी करता है। इसके बाद आयोग चयनित अभ्यर्थियों की नियुक्ति अनुशंसा भेजने की कवायद शुरू करेगा।