Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Candidates Do Not Have Latest Cast Certificates

एलडीसी 2013 : 237 अभ्यर्थियों के पास नहीं हैं लेटेस्ट कास्ट सर्टिफिकेट

एलडीसी 2013 : 237 अभ्यर्थियों के पास नहीं हैं लेटेस्ट कास्ट सर्टिफिकेट

Anant Aeron | Last Modified - Feb 08, 2018, 12:44 PM IST

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित एलडीसी संयुक्त प्रतियोगी परीक्षा 2013 में प्रोविजनली रूप से चयनित प्रदेश के 237 अभ्यर्थी ऐसे हैं, जिनके पास लेटेस्ट कास्ट सर्टिफिकेट नहीं है। यह खुलासा आयोग द्वारा गुरुवार दोपहर में वेबसाइट पर जारी सूची से हुआ। इन अभ्यर्थियों को अपना रोल नंबर और मेरिट क्रमांक का अवलोकन कर आवश्यक प्रमाण पत्र आयोग को सबमिट करना होगा। जानें पूरा मामला...


- आयोग द्वारा अधीनस्थ कार्यालयों के लिए चयनित हुए अभ्यर्थियों की अलग-अलग सूची जारी की गई है। अधीनस्थ कार्यालयों में चयनित 237 अभ्यर्थियों की सूची आयोग की वेबसाइट www.rpsc.rajasthan.gov.inपर जारी की गई है। आयोग द्वारा जारी सूची में अभ्यर्थी को मेरिट क्रमांक, रोल नंबर, नाम और जिस वजह से उनका नाम अटका है, उसका रिमार्क लगाया गया है। - इनमें से भी 200 से अधिक अभ्यर्थियों के पास लेटेस्ट कास्ट सर्टिफिकेट नहीं है। इसके साथ ही अन्य कारण भी आयोग ने जारी किए हैं।

- कुछ अभ्यर्थियों के पास कंप्यूटर कोर्स का प्रमाण पत्र, 12वीं का प्रमाण पत्र, कुछ के पिता के नाम में अंतर है और कुछ के पास अन्य प्रमाण पत्र भी नहीं हैं।

- आयोग सूत्रों के मुताबिक संबंधित अभ्यर्थी अपना रोल नंबर और मेरिट के साथ ही संबंधित दस्तावेज का अवलोकन कर सकते हैं। गौरतलब है कि आयोग ने पिछले महीने शासन सचिवालय और अधीनस्थ कार्यालयों की 300 से अधिक अभ्यर्थियों की एक सूची जारी की थी। उसमें भी 250 से अधिक अभ्यर्थियों के पास लेटेस्ट कास्ट सर्टिफिकेट नहीं था।

आरएएस 2016 के अभ्यर्थियों की सूची भी जारी की


- इधर आयोग ने आरएएस 2016 में प्रोविजनली रूप से चयनित अभ्यर्थियों की भी एक सूची वेबसाइट पर जारी की है। इस सूची में शामिल अभ्यर्थियों के रोल नंबर, मेरिट क्रमांक और नाम के साथ ही किस वजह से उन्हें प्रोविजनली रखा गया है इससे संबंधित कारण भी जारी किया गया है।

- इनमें भी वे ही अभ्यर्थी अधिक हैं, जिनके कास्ट सर्टिफिकेट, एक्सपीरियंस सर्टिफिकेट और अन्य दस्तावेज नहीं हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×