Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Congress To Protest Against Electricity Billing

निगम क्षेत्र में 2 व आसपास के क्षेत्र में हर माह बिजली बिल, कांग्रेस करेगी विरोध-प्रदर्शन

बिजली बिलिंग में दोहरे मापदंड

Shyam Raj | Last Modified - Aug 11, 2018, 04:24 PM IST

निगम क्षेत्र में 2 व आसपास के क्षेत्र में हर माह बिजली बिल, कांग्रेस करेगी विरोध-प्रदर्शन

जयपुर। शहर की कॉलोनियों में दोहरे मापदंड से बिजली बिलिंग की जा रही है। नगर निगम क्षेत्र में जयपुर सिटी सर्किल (जेसीसी) क्षेत्र की कॉलोनियों में अब भी दो महीने से ही बिजली बिल मिल रहे हैं जबकि शहर के आसपास जयपुर डिस्कॉम के जेपीडीसी के अधीन आने वाले हाथोज, राजावास, विधानी, रामचंद्रपुरा, मुहाना, वाटिका क्षेत्र की हजारों कॉलोनियों में मई से हर महीने बिल दिए जा रहे हैं।

एक ही शहर में बिजली बिल देने के दोहरे मापदंड को लेकर कांग्रेस बिजली वितरण कंपनियों के विरोध में उतर आई है। बगरू विधानसभा क्षेत्र, आमेर विधानसभा क्षेत्र व झोटवाड़ा विधानसभा क्षेत्र की कॉलोनियों से चुनाव लड़ने की तैयारियां कर रहे कांग्रेस व दूसरी विपक्षी पार्टियों के कार्यकर्ताओं ने अगले सप्ताह से धरना- प्रदर्शन की रणनीति बनाई है।

कांग्रेस नेता व बगरू विधानसभा से टिकट के दावेदार दीपक डंडोरिया का कहना है कि बिजली बिलों में गलतियां आती हैं। जयपुर डिस्कॉम ने शहर में लोगों के विरोध को देखते हुए अभी तक मंथली बिलिंग का सिस्टम शुरू नहीं किया है जबकि निगम के बाहर की कॉलोनियों व ग्रामीण क्षेत्र के लाखों उपभोक्ताओं पर मंथली बिलिंग थोप दी है। बिलों में मनमानी राशि जोड़ी जा रही और कभी 20 दिन में तो कभी डेढ़ महीने में बिल दे रहे हैं। यहां मंथली बिलिंग नहीं हटाई तो विरोध- प्रदर्शन करेंगे। आमेर के कांग्रेस नेता राजेंद्र शर्मा ने बताया कि एक ही जिले में दो तरीके से बिल दिए जा रहे हैं। जयपुर डिस्कॉम प्रबंधन की इस मनमर्जी के खिलाफ जन आंदोलन चलाया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×