Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Congressmen Protest Against School Fees Hike

कांग्रेस की चेतावनी, 24 घंटे में स्कूली फीस बढ़ोतरी वापस नहीं तो होगा आंदोलन

कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने शिक्षा संकुल पर स्कूल फीस बढ़ोतरी के खिलाफ प्रदर्शन किया।

Vinod Mittal | Last Modified - Apr 16, 2018, 04:47 PM IST

  • कांग्रेस की चेतावनी, 24 घंटे में स्कूली फीस बढ़ोतरी वापस नहीं तो होगा आंदोलन
    स्कूली फीस बढ़ोतरी के खिलाफ शिक्षा संकुल पर प्रदर्शन करते कांग्रेव नेता व कार्यकर्ता।

    जयपुर। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने सोमवार को शिक्षा संकुल पर स्कूली फीस बढ़ोतरी के खिलाफ जोरदार प्रदर्शन किया। राजस्थान प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता एवं जयपुर जिलाध्यक्ष प्रतापसिंह खाचरियावास के नेतृत्व में कार्यकर्ता मुख्यमंत्री और शिक्षामंत्री के खिलाफ नारेबाजी करते हुए कार्यकर्ता शिक्षा संकुल में अंदर चले गए।

    - संकुल में वासुदेव देवनानी का चैम्बर बंद था और शिक्षा विभाग के अधिकारी संकुल से चले गए थे। इस कारण खाचरियावास ने फीस वृद्धि वापिस लेने का चेतावनी-पत्र वासुदेव देवनानी के चैम्बर की नाम पट्टिका के ऊपर लगा दिया।

    - उन्होंने इससे पहले शिक्षा संकुल के मुख्यद्वार पर दो घंटे प्रदर्शन किया। खाचरियावास ने कहा कि प्राइवेट स्कूलों ने 2016 के फीस नियंत्रण कानून को दरकिनार करते हुए बच्चों की फीस में 50 प्रतिशत से ज्यादा की वृद्धि कर दी है। इससे प्रदेश के करोड़ों बच्चे और अभिभावक बहुत ज्यादा परेशान हैं, उनकी सुनने वाला कोई नहीं है।

    - राज्य सरकार की जिम्मेदारी बनती है कि गैर कानूनी तरीके से फीस बढ़ाई है वो फीस तुरंत वापिस ली जाए। चेतावनी दी कि 24 घंटे में स्कूलों में बढ़ाई गई फीस वृद्धि वापिस नहीं ली गई तो कांग्रेस “फीस घटाओ-बचपन बचाओ” आंदोलन शुरू करेगी। इसके तहत 18 अप्रेल 2018 बुधवार को सुबह 10 बजे जयपुर के 91 वार्डों में फीस घटाओ-बचपन बचाओ आंदोलन के तहत सभी वार्डों में कांग्रेस के वार्ड अध्यक्ष लोगों की समस्या सुनेंगे तथा इसके बाद सरकार ने यदि फीस वृद्धि वापिस लेकर कानून के अनुसार सभी जिलों में कार्रवाई नहीं की तो जयपुर में बड़ा आंदोलन शुरू किया जाएगा।

    - संकुल में प्रदर्शन के दौरान पूर्व शिक्षामंत्री बृजकिशोर शर्मा, कांग्रेस उपाध्यक्ष अर्चना शर्मा, पूर्व महापौर ज्योति खण्डेलवाल सहित कई कांग्रेसी नेता मौजूद थे।

    फोटो : योगेंद्र गुप्ता

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×