--Advertisement--

दारा सिंह उर्फ दारिया एनकाउंटर मामले में आज आ सकता है फैसला

दारा सिंह उर्फ दारिया एनकाउंटर मामले में आज आ सकता है फैसला

Dainik Bhaskar

Mar 13, 2018, 10:29 AM IST
दारा सिंह उर्फ दरिया। दारा सिंह उर्फ दरिया।

जयपुर. दारा सिंह उर्फ दरिया फर्जी एनकाउंटर मुकदमे का सेशन कोर्ट मंगलवार को फैसला सुनाते हुए सभी आरोपियों को बरी कर दिया गया। इस मामले में पिछले महीने अंतिम बहस पूरी हो गई थी। बता दें कि इस मुकदमे में एक आईपीएस सहित 13 पुलिस अधिकारी और कर्मचारी ट्रायल का सामना कर रहे थे। जानें अब तक क्या हुआ...

- पिछले महिने ही एडीजे कोर्ट संख्या 14 में इस मामले पर सुनवाई पूरी हो चुकी गई थी। पिछली तारीख पर जज रमेश जोशी ने फैसले के लिए 13 मार्च की तारीख तय की थी।
- मुकदमे के अनुसार 12 साल पहले जयपुर में हुई एक कथित मुठभेड़ में दारिया की मौत हो गई थी। एनकाउंटर की जांच सीबीआई को सौंपी गई थी।
- जिसमें सीबीआई ने 15 पुलिस अधिकारियों एवं कर्मचारियों सहित 16 को आरोपी बनाया था।

12 साल पुराना है मामला

- बता दें कि ये मामला 23 अक्टूबर 2006 का है। जब मानसरोवर थाने के कमला नेहरू मार्ग पर दारा सिंह का एनकाउंटर हुआ था। जिसमें दारा सिंह की मौत हो गई थी। दारा सिंह के

परिजनों ने पुलिस पर फर्जी एनकाउंटर करने का आरोप लगाया था। जिसके बाद पत्नी की याचिका पर मामले की जांच CBI को सौंपी गई थी।

- मामले में सभी आरोपियों का कहना था कि उन्होंने अपने बचाव में गोली चलाई थी।

ये अफसर कर रहे ट्रायल का सामना


- मंत्री राजेन्द्र राठौड़ और पूर्व आईपीएस ए. के. जैन को आरोप तय किए जाते समय कोर्ट ने आरोप मुक्त कर दिया।
- ट्रायल का सामना करने वालों में एडीजी ए. पोन्नुचामी, एडिशनल एसपी अरशद अली, इंस्पेक्टर राजेश चौधरी, सुभाष गोधारा, निसार खान, नरेश शर्मा, सब इंस्पेक्टर जुल्फी कर, अरविंद भारद्वाज और सुरेन्द्र सिंह शामिल हैं।

X
दारा सिंह उर्फ दरिया।दारा सिंह उर्फ दरिया।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..