--Advertisement--

न्यूज हिंदी

न्यूज हिंदी

Danik Bhaskar | Jan 09, 2018, 06:17 PM IST

जयपुर. इलेक्ट्रॉनिक प्रोडक्ट,कुकिंग प्रॉसेस से लेकर फर्नीचर ट्रेंड को जयपुराइट्स ने डेकोर इंडिया शो के जरिए देखा और जाना। 5 जनवरी से अमरूदों के बाग में चल रहे डेकोर इंडिया शो का मंगलवार को अवार्ड सेरेमनी के साथ समापन हुआ। इस पांच दिवसीय एग्जीबिशन शो में 500 एग्जीबिटर्स ने कई कॉन्सेप्ट और कई ट्रेंड को प्रजेंट किये । जिसमें होम अप्लाएंस से लेकर घरों में लगने वाले सिक्युरिटी सिस्टम,कुकिंग प्रॉसेस, होम फर्निशिंग ,डेकोर ,फर्नीचर के नए ट्रेंड शामिल थे।


शिवसेना मुख्यालय चेयर

- डेकोर में ऑफिस फर्नीचर के तहत कई तरह के लग्जरी चेयर्स को एग्जीबिट किया गया है। जिसमें शिवसेना मुख्यालय चेयर और बोन-लेस चेयर के नाम के लग्जरी ऑफिस चेयर शामिल है। - एग्जीबिटर नरेश ने बताया कि शिव सेना के मुख्यालय में इस तरह के लग्जरी चेयर शामिल है जिसकी वजह से इसका नाम मुख्यालय चेयर रखा गया है। 50 हजार की कीमत में मिलने वाले इस चेयर को टिक वुड पर बनाया गया है।

- वहीं बोन-लेस चेयर कान्सेप्ट को मैटल फ्रेम के साथ तैयार किया गया है। जिसमें किसी तरह का ज्वाइंट,या प्लाईवुड को नहीं लगाया गया है।

मैड स्टील फर्नीचर

एग्जीबिशन में मैड स्टील फर्नीचर कॉन्सेप्ट को डिस्प्ले किया गया है।एग्जीबिटर ने बताया कि एमेज पाइप पर ब्रास की फिनिशिंग की गई है। 30हजार की कीमत में मिलने वाले इस फर्नीचर को इंडोर और आउट डोर दोनों ही तरह से यूज किया जा सकता है।इन्हें लग्जरी लुक देने के लिए वैल्वेट का टच दिया गया है।

कोल्ड प्रेस जूसर

जूसर और ब्लेंड से कुछ अलग तकनीक और अलग लुक में कोल्ड प्रेस ज्यूस कॉन्सेप्ट को दिखाया गया है। आम तौर पर जूसर में ब्लेड लगी होती है ,उनमें ग्राइंडिंग प्रॉसेस वर्क करता है। एग्जीबिटर अर्पित प्रबुणे ने बताया की कोल्ड प्रेस जूसर में कोई ब्लेड नहीं लगी है,ये एक पूरे फ्रूट को पूरी तरह से ज्यूस में कनवर्ट करता है। 13 हजार की कीमत वाले इस कोल्ड प्रेस ज्यूसर में 43 आरएमपी पर राउंड होता है।