जयपुर

--Advertisement--

अधिकारी कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, वरिष्ठ उप सचिव समेत 58 नए पदों के सृजन की कर रहे हैं मांग

अधिकारी कर्मचारियों ने किया प्रदर्शन, वरिष्ठ उप सचिव समेत 58 नए पदों के सृजन की कर रहे हैं मांग

Danik Bhaskar

Mar 13, 2018, 02:52 PM IST

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग में इन दिनों अधिकारी-कर्मचारी राज्य सरकार से खुश नहीं है। कारण राज्य सरकार द्वारा आयोग को वरिष्ठ उपसचिव समेत 58 नए पदों का सृजन नहीं किया जा रहा है। इससे नाराज अधिकारियों ने मंगलवार दोपहर को आयोग के सामने जोरदार प्रदर्शन किया। जानें पूरा मामला...

- आयोग मंत्रालय कर्मचारी संघ के अध्यक्ष दयाकर शर्मा की अगुवाई में दोपहर 1:30 बजे कर्मचारी आयोग के मुख्य द्वार पर एकत्रित हो गए।

- यह कर्मचारी राज्य सरकार के विरोध में नारेबाजी कर रहे थे कर्मचारी नेता शर्मा का कहना है की आयु प्रशासन द्वारा कई बार राज्य सरकार से नए पदों के सृजन की मांग की जा चुकी है, लेकिन अब तक सरकार ने कोई कार्यवाही नहीं की है।

- आयोग में कार्य प्रभावित दया कर शर्मा ने बताया कि आयोग द्वारा जल्द ही RAS 2018 समेत दो दर्जन तरह की भर्ती परीक्षाओं का आयोजन किया जाएगा।

- आयोग में वर्तमान में 90 पद कर्मचारियों के रिक्त हैं ऐसे में नई भर्तियों का कार्य बुरी तरह प्रभावित होगा।


16 तक का दिया अल्टीमेटम


- दया कर शर्मा ने बताया कि आयोग प्रशासन और शासन को 16 मार्च तक इन पदों को भरने का अल्टीमेटम दिया गया है।

- अन्यथा आयोग कर्मचारी उग्र आंदोलन करेंगे माना जा रहा है कि यदि समय रहते आयोग में नए कर्मचारी भर्ती नहीं किए गए तो नाराज कर्मचारी अधिकारी 16 के बाद लंबा आंदोलन शुरू कर सकते हैं।

- निकट भविष्य में भर्ती परीक्षाओं के साथ ही विभिन्न परिणाम और इंटरव्यू आदि के आयोजन भी प्रभावित हो सकते हैं, इससे प्रदेश के बेरोजगारों पर बुरा असर पड़ेगा।


फोटो- आरिफ कुरैशी

Click to listen..