--Advertisement--

दोषी के लिए फांसी की मांग करेंगे, लाइव मर्डर के मामले में बोले डीजीपी

दोषी के लिए फांसी की मांग करेंगे, लाइव मर्डर के मामले में बोले डीजीपी

Dainik Bhaskar

Dec 07, 2017, 03:47 PM IST
राजस्थान के राजसमंद में एक व्य राजस्थान के राजसमंद में एक व्य

जयपुर। राजस्थान पुलिस के मुखिया डीजीपी ओपी गल्होत्रा ने राजस्थान लाइव मर्डर मामले को कोल्ड ब्लडेड मर्डर बताते हुए कहा है कि इसे लॉ एडं ऑर्डर से जोड़कर न देखा जाए। यह एक सिरफिरे का काम है और ऐसा व्यक्ति कब और कहां वारदात कर जाए इस पर किसी का बस नहीं। गल्होत्रा ने कहा कि पुलिस दोषी के लिए फांसी की सजा की मांग करेगी। जानिए और इस बारे में ....

राजस्थान लव जिहाद: मृतक की पत्नी की गुहार, दोषी को सरेआम फांसी दो


- डीजीपी ओपी गल्होत्रा ने राजसमंद लाइव मर्डर के बारे में गुरुवार को राजसमंद पुलिस की पीठ थपथपाई और कहा कि पुलिस ने मात्र 24 घंटे में आरोपी को अरेस्ट कर लिया। गल्होत्रा ने कहा कि इस मामले में आरोपी से पूछताछ की जा रही है। अभी जानकारियां सामने आ रही हैं और उन्हीं के आधार पर जांच की जाएगी। अभी सब कुछ शुरूआती है तथा तुरंत किसी नतीजे पर नहीं पहुंचा जा सकता।
- गल्होत्रा ने कहा कि बुधवार दोपहर एक अज्ञात का शव मिला था। इसके कुछ घंटों बाद ही घटना से संबंधित वीडियो सोशल मीडिया में वायरल हो गया।
- गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया के निर्देशों पर इस मामले की जांच के लिए एसआईटी गठित की गई। यह पूछे जाने पर कि क्या माहौल खराब करने के लिए यह हत्या की गई। गल्होत्रा ने कहा कि जांच जारी है और माहौल को खराब करने वाली किसी भी घटना को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

वीडियो बनाने वाला माइनर

- गल्होत्रा ने एक सवाल के जवाब में बताया कि इस घटना का वीडियो बनाने वाला आरोपी का भांजा है और वह माइनर है।
- उन्होंने कहा कि इस संबंध में अभी हत्या का मामला दर्ज किया गया है और जो भी तथ्य सामने आएंगे उसके अनुसार अलग-अलग धाराएं जोड़ी जाएंगी।
- उन्होंने उसे रेयरेस्ट ऑफ रेयर मामला बताते हुए कहा कि पुलिस दोषी के लिए फांसी की सजा की मांग करेगी।

मृत व्यक्ति की मां बोली सुबह ही हुई थी बात

- मृत व्यक्ति की मां का कहना है कि उनकी बेटे से सुबह ही बात हुई थी। जिसके बाद उसका कत्ल कर दिया गया। उन्हे हत्या के कारणों के बारे में अभी कुछ नहीं पता है। उन्होंने भी बेटे की मौत का वीडियो देखा है। जिसे देख कर वे दहल गईं। जिसके बाद उन्होंने आरोपी को कड़ी सजा की मांग की है।

यह है मामला
- राजसमंद में बुधवार को कलेक्ट्री से महज 700 मीटर दूर शंभूलाल रैगर ने 50 वर्षीय युवक की बर्बरता से हत्या कर दी थी। उसने इसका वीडियो भी बनवाया। जब पुलिस घटनास्थल पर पहुंची तो शव को कुत्ते नोंच रहे थे।
- शंभूलाल रैगर दोस्ती का हवाला देकर युवक को खेत पर ले गया। वहां गैंती से वार कर युवक को मार डाला। शव को पेट्रोल छिड़क कर जला दिया। इतना ही नहीं, इसका लाइव वीडियो भी बनवाया, फिर वायरल किया। तीन पेज का पत्र भी छोड़ा।
- एसपी मनोज कुमार चौधरी ने बताया कि वीडियो में शंभूलाल लव जिहाद, देशभक्ति सहित कई मुद्दों पर लंबा भाषण देता दिखा। वीडियो में बोला, वह अपनी बहन की बेइज्जती का बदला ले रहा है। वीडियो में एक बच्ची भी दिख रही है।
- पुलिस ने गुरुवार को आरोपी को राजसमंद में केलवा के रेगर मोहल्ले से उसे अरेस्ट किया।

X
राजस्थान के राजसमंद में एक व्यराजस्थान के राजसमंद में एक व्य
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..