--Advertisement--

हाइवे के डिवाइडर पर पैंथर को देख थमे वाहनों के पहिए

हाइवे के डिवाइडर पर पैंथर को देख थमे वाहनों के पहिए

Dainik Bhaskar

Jan 28, 2018, 02:14 PM IST
पैंथर को बेहोश कर इलाज के लिए ल पैंथर को बेहोश कर इलाज के लिए ल

उदयपुर। उदयपुर के पास रविवार सुबह हाईवे के बीच खाली जगह में एक पैंथर को बैठा देख लोगों के होश फाख्ता हो गए। इससे वहां बड़ी संख्या में लोग जमा हो गए तथा दोनों ओर ट्रेफिक जाम हो गया। जानकारी पर पुलिस व वन विभाग की टीम वहां पहुंची और पैंथर को ट्रेंक्युलाइज करके छोड़ा गया। पैंथर घायल था और हिल नहीं पा रहा था। पैंथर को वहां से हटाने में करीब दो घंटे लग गए तब तक वहां लोगों का मजमा लगा रहा। जानिए और इस बारे में ....

- उदयपुर नेशनल हाईवे संख्या 8 पर वाहन अपनी तेजी से आ-जा रहे थे। उदयुपर से 10 किलोमीटर दूर अंबेरी के पास लोग अपने काम पर निकले थे। आस-पास इंडस्ट्रियल एरिया है। लोगों ने देखा की हाईवे के डिवाइडर के पास एक पैंथर बैठा है। पैंथर लोगों को देख गुर्राया, लेकिन हमला नहीं किया। इस पर लोगों को समझ आ गया कि वह घायल है और चल नहीं सकता है। धीरे-धीरे वहां लोगों का जमावड़ा होने लगा। वहीं वाहनों के पहिए थी थम गए। देखते ही देखते वहां वाहनों की कतार लग गई। सूचना पर पुलिस व वन विभाग की टीम वहां पहुंची। यह पता चलने पर कि पैंथर घायल है ग्रामीण उसके पास चले गए।

- पुलिस वहां पहुंची तो सबसे पहले ग्रामीणों को पैंथर के पास से हटाया। इसके बाद वन विभाग की टीम ने पैंथर को ट्रेंक्युलाइज करने की प्रक्रिया शुरू की। वहां भीड़ होने की वजह से पैंथर को रेस्क्यू करने के लिए वन विभाग की टीम को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ा।

पहाड़ियों पर चढ़ गए लोग
- लोग पैंथर को देखने के लिए आसपास की पहाड़ियों पर चढ़ गए। दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद रेस्क्यू टीम को आखिर पैंथर को बेहोश करने में सफलता हासिल हुई। इसके बाद वन विभाग की टीम उसे पशु चिकित्सालय ले गई जहां घायल पैंथर का इलाज जारी है। माना जा रहा है की देर रात्रि को सड़क पार करते समय अज्ञात वाहन की टक्कर से यह पैंथर घायल हो गया होगा।

- वन विभाग के अधिकारियों के अनुसार पैंथर के पेट में कट लगा था।

आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज

फोटो व कंटेंट : अमिम राव

X
पैंथर को बेहोश कर इलाज के लिए लपैंथर को बेहोश कर इलाज के लिए ल
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..