Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Drunk Police Constable Climb On Water Tank Going To Job Less

न्यूज हिंदी

न्यूज हिंदी

Anant Aeron | Last Modified - Feb 15, 2018, 12:25 PM IST

जयपुर.शराब पीकर पानी की टंकी पर चढ़कर आत्महत्या की धमकी देने वाले सिपाही को सरकार ने नौकरी से निकालने का निर्णय कर लिया है। राजस्थान पुलिस का यह सिपाही वर्तमान में सस्पेंड है और उसे नौकरी से निकालने के लिए जरूरी कार्रवाई प्रारंभ कर दी गई है। सरकार ने इसे घोर अनुशासनहीनता का मामला मानते हुए प्रकरण विभागीय अनुशासन समिति को सौंप रखा है। जानें पूरा मामला...


- मसला, राजस्थान पुलिस के कर्मचारियों की वेतन कटौती से जुड़ा है।

- पिछले दिनों कटौती के विरोध में कर्मचारी आंदोलन पर चले गए थे। इसमें पुलिसकर्मियों के भी आंदोलन करने की सूचना मिली थी।

- राज्य सरकार का कहना है कि ऐसे 122 पुलिसकर्मियों के खिलाफ पुलिस ने कार्रवाई की थी। गृह विभाग की तरफ से विधानसभा में यह जानकारी दी गई।
- गृह विभाग के अनुसार वेतन कटौती के विरोध की घटनाएं जयपुर जिला, जोधपुर पुलिस कमिश्नरेट और नौ अक्टूबर को सीकर जिले में सामने आई थी।

- सीकर में कांस्टेबल अनिल कुमार वेतन कटौती के विरोध में पानी की टंकी पर चढ़ कर आत्महत्या की धमकी दी थी। इस दौरान उसने शराब पी रखी थी।

- पुलिस ने उसके खिलाफ मामला भी दर्ज किया था जिसमें चालान पेश किया जा चुका है।

यहां भी विरोध में उतरे पुलिसकर्मी

जयपुर ग्रामीण : जमवारामगढ़ थाने की रायसर चौकी के उपनिरीक्षक एवं 5 कांस्टेबल को लाइन हाजिर किया गया। उनके खिलाफ प्राथमिक जांच करवाई जा रही है।


जोधपुर ईस्ट : 16 अक्टूबर को 47 मुल्जिमान गैर हाजिर रहने उन उनकी अनुपस्थिति डाली गई। इन कार्मिकों की एक-एक सीएल या पीएल काटी गई। मौखिक हिदायत दी।

जोधपुर वेस्ट : 16 अक्टूबर को सामूहिक अवकाश नाम पर गैर हाजिर होने पर 69 पुलिसकर्मियों की अनुपस्थिति अंकित की गई।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×