Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Enrollment Of Candidates For Senior Teacher Special Education

वरिष्ठ अध्यापक विशेष शिक्षा के अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी

वरिष्ठ अध्यापक विशेष शिक्षा के अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र जारी

Anant Aeron | Last Modified - Jan 30, 2018, 03:53 PM IST

अजमेर. राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा वरिष्ठ अध्यापक (विशेष शिक्षा) प्रतियोगी परीक्षा 2015 ऑनलाइन (कम्प्यूटर बेस्ड रिक्रूटमेंट टेस्ट) पद्धति से 7 से 10 फरवरी तक जयपुर जिला मुख्यालय पर आयोजित की जाएगी। इस परीक्षा के अभ्यर्थियों के प्रवेश पत्र मंगलवार से डाउनलोड करना शुरू कर दिया गया है। अभ्यर्थियों की सुविधा के लिए आयोग ने मॉक टेस्ट ट्रायल की सुविधा पूर्व में ही वेबसाइट पर उपलब्ध करा दी है। जानें क्या रहा खास...


- आयोग सचिव गिरिराज सिंह कुशवाहा के अनुसार इस परीक्षा के लिये अभ्यर्थियों के प्रवेश-पत्र मय उपस्थिति-पत्र आयोग के वेब पोर्टल https://rpsc.rajasthan.gov.in पर अपलोड कर दिए गए हैं, जिन्हें आज से इस वेबपोर्टल से डाउनलोड किया जा सकेगा।

- अभ्यर्थी अपना प्रवेश-पत्र आवेदन-पत्र क्रमांक एवं जन्म दिनांक से डाउनलोड कर परीक्षा केन्द्र पर एक पासपोर्ट साइज फोटो एवं मूल फोटो पहचान-पत्र अपने साथ अवश्य लेकर आवे अन्यथा परीक्षा में प्रवेश नहीं दिया जायेगा।

- अभ्यर्थी परीक्षा केन्द्र पर परीक्षा समय से एक घंटा पूर्व उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

- सभी अभ्यर्थी अनिवार्य विषय एवं ऐच्छिक विषय के लिए प्रवेश-पत्र की अलग-अलग प्रतियां मय उपस्थिति पत्र के डाउनलोड कर निर्धारित परीक्षा केन्द्र पर उपस्थित हों ताकि अनिवार्य एवं ऐच्छिक विषय का अलग-अलग उपस्थिति-पत्र अभ्यर्थी से प्राप्त किया जा सके।

- साथ ही जिन अभ्यर्थियों के एक से अधिक ऐच्छिक विषयों के यदि अलग-अलग रोल नंबर से प्रवेश पत्र डाउनलोड हो रहे हैं तो वे अभ्यर्थी परीक्षा उपरांत जिस रोल नंबर से प्रश्न-पत्र प्रथम जीके की परीक्षा में सम्मिलित हुए हैं उसी से आयोग को अवगत करावें, ताकि एक से अधिक विषयों में प्रश्न-पत्र प्रथम जीके से जोड़े जा सके।

मॉक ट्रायल शुरू


कुशवाहा ने बताया कि आॅनलाइन प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए अभ्यर्थी आयोग की वेबसाइट के लिंक http://rpsc.rajasthan.gov.in/mocktest पर माॅक टेस्ट ट्रायल कर सकते हैं।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×