--Advertisement--

एक हैक्टेयर खेतों में लगी भीषण आग में घास-फूस खाक, बड़ा हादसा टला

खेतों में उग रही घास-फूस में आग लगने से करीब एक हेक्टर घास-फूस जलकर राख हो गई।

Danik Bhaskar | May 18, 2018, 10:36 AM IST
ओशो फार्म्स के नजदीक खेतों में आग लगने से करीब एक हेक्टर घास-फूस जलकर राख हो गई। ओशो फार्म्स के नजदीक खेतों में आग लगने से करीब एक हेक्टर घास-फूस जलकर राख हो गई।

बस्सी (जयपुर)। बांसखो कस्बे के इंडेन गैस एजेंसी के पास ओशो फार्म्स के नजदीक खेतों में आग लगने से करीब एक हेक्टेयर घास-फूस जलकर राख हो गई। ग्रामीणों ने अपनी जान की परवाह न करते हुए आग बुझाने की भरपूर कोशिश की, लेकिन हवा के वेग से आग ज्यादा फैल गई थी तथा ग्रामीण उसे पर काबू नहीं पा सके। मौके पर पहुंची दो फायर ब्रिगेड ने दो घंटों की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।

- खेतो में आग लगने का कारण अभी स्पष्ट नहीं हो पाया है। जानकारी के अनुसार आग से करीब एक हैक्टर घास-फूस जलकर राख कर हो गया।
- ग्रामीणों ने बताया कि फायर ब्रिगेड को फोन कर खेतों में आग लगने की सूचना दी गई। फायर ब्रिगेड को रीको से बांसखो तक आने में करीब 15 मिनट का समय लगा जिससे आग चारों ओर फैल गई।
- खेत में लगी आग से महज 150 मीटर दूरी पर ही बांसखो स्थिति धवन गैस एजेंसी गोदाम का था। गनीमत रही की हवा उस ओर नहीं चली अन्यथा बड़ा हादसा हो सकता था।
- खेतों में लगी आग को बुझाने में फायर ब्रिगेड और ग्रामीणों के साथ-साथ जटवाड़ा पुलिसकर्मियों को दो घंटे मशक्कत करनी पड़ी।
- आग बुझाने के लिए फायर ब्रिगेड की दो गाड़ियां आईं तब जाकर आग पर काबू पाया गया।

फोटो : कमल किशोर जैन



आग पर दो घंटे में काबू पाया गया। आग पर दो घंटे में काबू पाया गया।