Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News »News» Fraud Bride Run Away From House After Marriage

'कैद' में दुल्हन, वो बोली- हमें छोड़ दो, हम 45 दिन के लिए ही आए थे

DainikBhaskar.com | Last Modified - Jan 13, 2018, 04:18 PM IST

सवा लाख रुपए में दलाल के जरिए पंजाब से शादी करके लाई गई दुल्हन 48 दिन बाद दूल्हे के घर से भाग गई।
  • 'कैद' में दुल्हन, वो बोली- हमें छोड़ दो, हम 45 दिन के लिए ही आए थे
    +5और स्लाइड देखें
    राजस्थान के झुंझुनूं के पास बड़ा गांव के नाडी वाली ढाणी का मामला- जहां शादी के 48 दिन बाद एक दुल्हन भाग गई।

    झुंझुनूं/उबली बालाजी(राजस्थान). सवा लाख रुपए में दलाल के जरिए पंजाब से शादी करके लाई गई दुल्हन 48 दिन बाद दूल्हे के घर से भाग गई। लापता हुई दुल्हन को तलाशने रात में पूरा गांव निकला तो जिस दलाल ने शादी करवाई थी, उसके पास मिली। पुलिस ने पूछताछ की तो दुल्हन ने कहा कि उसे तो 45 दिन के लिए ही कहा गया था। फिलहाल ये दुल्हन उस युवक के घर पर ही है, युवक का कहना है कि जब तक दलाल उसे रुपए नहीं लौटाएगा, वह दुल्हन जाने नहीं देगा। जानें पूरा मामला...


    - मामले के अनुसार राजस्थान के झुंझुनूं के पास बड़ा गांव के नाडी वाली ढाणी के विनोद कुमार सैनी अपनी शादी करवाना चाहता था। बड़ा गांव निवासी बाबूलाल सैनी व कुलोद के अनिल कुमार ने उसकी शादी करवाने के लिए एक लाख तीस हजार रुपए मांगे।
    - इसके बाद 24 नवंबर 2017 को पंजाब के बठिंडा की नथाना तहसील के फूला गांव की करमजीत कौर पुत्री बलदेव जटसिख के साथ उसकी शादी दोरासर के बालाजी मंदिर में दी।
    - शादी की बाकायदा नोटेरी गवाहों की मौजूदगी में बनवाई गई। विनोद कुमार ने बताया कि उसने दलाल को एक लाख 15 हजार रुपए दे दिए। इसके बाद 8 जनवरी की रात पानी की बाल्टी भरकर लाने की कहकर करमजीत घर से निकल गई।

    गांव में हुई पंचायत


    - दलाल के जरिए शादी करने के बाद दुल्हन के घर से भागने के मामले को लेकर पंचायत हुई।
    - सूत्रों ने बताया कि ग्रामीणों ने पंचायत में दोनों पक्षों व दलाल को मौके पर बुलाया। पंचायत के सामने पीडि़त युवक ने दलाल से उसके पैसे लौटाने की मांग की।
    - युवती ने युवक के साथ रहने से साफ मना कर अपने घर जाने की बात कही। दलाल ने शादी करवाने के बाद पैसे लौटाने से साफ मना कर दिया।


    दुल्हन ने पुलिस को बताया कि पहले पति को तलाक दे दिया, पांच साल का बेटा है


    - सब कुछ ठीक ठाक चल रहा था। आठ जनवरी की रात्रि 9 बजे पानी की बाल्टी भर लाने का कह कर करमजीत घर से निकल गई। काफी देर तक नहीं लौटी तो घरवालों ने उसे ढूंढ़ने का प्रयास किया। पूरी रात ढूंढने के बाद भी दुल्हन नहीं मिली।
    - ढाणी के सभी ग्रामीणों ने अपने स्तर पर उसकी खोजबीन शुरू की। इसके बाद किसी ने उसके दलाल बाबूलाल सैनी के घर पर होने की सूचना मिली। ग्रामीण उसे दलाल के घर से पकड़ कर लाए।
    - ग्रामीणों ने करमजीत से पूछा कि उसने ऐसा क्यों किया तो उसने बताया कि उसे 45 दिन रहने के लिए लाया गया है। 45 दिन पूरे होने के बाद वो तीन और वहां रुकी। पैसों के बारे में उसे कोई जानकारी नहीं है। इसके बाद विनोद ने गुढ़ागौड़जी थाने में रिपोर्ट दी। पुलिस की पूछताछ में सारा ही खुलासा हो गया।
    - पुलिस को युवती ने पूछताछ में बताया कि उसकी शादी पंजाब में हुई है और उसके पांच साल का बेटा भी है। वह अपने पति को तलाक दे चुकी है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

    पुलिस ने की जांच और लिए बयान


    - गुढ़ागौड़जी पुलिस को मामले की रिपोर्ट मिलने पर बालाजी चौकी के हैड कांस्टेबल हरिसिंह ने नाडा की ढाणी में युवक के घर आकर मामले की जांच की और बयान लिए। हैड कांस्टेबल हरिसिंह ने बताया कि युवक व युवती के बयान लिए गए हैं और उनके दस्तावेजों की जांच की गई है।

    - मामले की पूरी जांच होने के बाद ही पूरी सच्चाई सामने आएगी। बड़ागांव सरपंच सत्य कुमार ने बताया कि गांव में शादी के नाम पर रुपए देकर दूसरे प्रदेश से युवतियां लाई जा रही हैं। दलाल ग्रामीणों को गुमराह कर फर्जी शादी करवा रहे हैं। थोड़े दिन रहने के बाद युवतियां भाग जाती हैं। दलालों पर पुलिस कठोर कार्रवाई करे।

  • 'कैद' में दुल्हन, वो बोली- हमें छोड़ दो, हम 45 दिन के लिए ही आए थे
    +5और स्लाइड देखें
    दुल्हन ने पुलिस को बताया कि उसकी पहले ही हो चुकी है शादी।
  • 'कैद' में दुल्हन, वो बोली- हमें छोड़ दो, हम 45 दिन के लिए ही आए थे
    +5और स्लाइड देखें
    सवा लाख रुपए देकर पीड़ित युवर ने की थी शादी।
  • 'कैद' में दुल्हन, वो बोली- हमें छोड़ दो, हम 45 दिन के लिए ही आए थे
    +5और स्लाइड देखें
    पुलिस ने महिला को किया गिरफ्तार।
  • 'कैद' में दुल्हन, वो बोली- हमें छोड़ दो, हम 45 दिन के लिए ही आए थे
    +5और स्लाइड देखें
    दलाल ने शादी करवाने के बाद पैसे लौटाने से साफ मना कर दिया।
  • 'कैद' में दुल्हन, वो बोली- हमें छोड़ दो, हम 45 दिन के लिए ही आए थे
    +5और स्लाइड देखें
    शादी के दस्तावेज पर दोनों के अंगूठे के निशान।
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Fraud Bride Run Away From House After Marriage
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×