--Advertisement--

गणेश चतुर्थी पर शहर के परकोटे के दरवाजों पर होगा पूजन

गणेश चतुर्थी के अवसर पर गुरुवार को चारदीवारी के दरवाजों पर विशेष पूजन व आरती का आयोजन किया जाएगा

Danik Bhaskar | Sep 12, 2018, 06:31 PM IST
जयपुर के परकोटे में अजमेरी गेट जयपुर के परकोटे में अजमेरी गेट

- पिछले पांच साल से हो रहा है गणेश पूजन व आरती का आयोजन

- जोरावर सिंह गेट पर 5100 दीपकों से होगी महाआरती

जयपुर. श्री गणेश पूजन समिति के तत्वावधान में गणेश चतुर्थी के अवसर पर गुरुवार को चारदीवारी के दरवाजों पर विशेष पूजन व आरती का आयोजन किया जाएगा। समिति के संयोजक महेंद्र कुमार चित्तौड़िया ने बताया कि छोटी काशी के नाम से मशहूर जयपुर शहर के परकोटे के प्रत्येक दरवाजों पर गणेश जी की मूर्तियां स्थापित की गई थी। इन सभी गेटों पर विभिन्न सामाजिक संगठनों और समाज के प्रतिनिधियों की ओर से क्रेन के जरिए गणेश पूजन किया जाएगा।

इन दरवाजों पर होगा गणेश पूजन व आरती

- चित्तौड़िया ने बताया कि चारदीवारी में गंगापोल गेट पर गुरुवार, 13 सितंबर को सुबह 11 बजे, चार दरवाजा स्थित चारों गेट पर सुबह 8 बजे से 10 बजे तक, सूरजपोल गेट पर दोपहर करीब 1:30 बजे, सांगानेरी गेट पर दोपहर 1 बजे, न्यू गेट पर सुबह 8 बजे, जोरावर सिंह गेट पर शाम 5 बजे गणेश पूजन होगा। यहीं 5100 दीपकों से महाआरती भी करेंगे।

- इसी तरह, अजमेरी गेट पर सुबह 11 बजे, चांदपोल गेट पर सुबह 8 बजे, ब्रह्मपुरी रोड पर स्थित सम्राट गेट पर दोपहर करीब 12:30 बजे, आमेर रोड स्थित घाटी गेट पर दोपहर 2 बजे व बांसखो की मोरी पर सुबह 11 बजे गणेश पूजन व आरती की जाएगी।

- जहां स्थानीय लोगों के अलावा गणमान्य लोग व जनप्रतिनिधि भी मौजूद रहेंगे। चित्तोड़िया ने बताया कि पिछले पांच साल से चारदीवारी के इन दरवाजों पर गणेश पूजन व आरती की जा रही है।