Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Gauravi Singhvi Swim 47 Km In Sea

कभी खतरे के कारण घरवालों ने छुड़ाई थी स्वीमिंग, अब उसी में किया ऐसा कमाल

कभी खतरे के कारण घरवालों ने छुड़ाई थी स्वीमिंग, अब उसी में किया ऐसा कमाल

Anant Aeron | Last Modified - Feb 06, 2018, 02:42 PM IST

उदयपुर. ये है उदयपुर की जलपरी गौरवी सिंघवी। उम्र महज 15 साल। अब गौरवी ने मुंबई के जुहू बीच से गेटवे ऑफ इंडिया तक का 47 किलोमीटर का सफर तैरकर पार किया। बता दें कि गौरवी सबसे कम उम्र में अरब सागर में 36 किमी तैराकी कर रिकॉर्ड बना चुकी है। 6 फरवरी को रात 3.30 बजे से तैराकी शुरू कर 6 फरवरी दोपहर 12.30 बजे के करीब ओपन तैराकी पूरी की। ऐसी की तैयारी...

- गौरवी ने 47 किलोमीटर की स्वीमिंग के लिए रोजाना उदयपुर की फतहसागर झील में 8 से 10 घंटे 25 किमी की तैराकी कर प्रेक्टिस की।
- खास बात यह है कि 8 घंटे की तैराकी के दौरान नाश्ता-खाना वह पानी में ही खाया।
- गौरवी को 17 और 36 किमी आेपन तैराकी कराने वाले कोच महेश पालीवाल ने बताया कि तबीयत खराब होने, पानी से जुड़ी कई दिक्कतें और परिवार की चुनौतियों के बावजूद वह तैयारी में जुटी रही।

जब परिवार और पड़ोसियों ने छुड़वा दी थी तैराकी...

- खास बात ये है कि जिस नन्ही तैराक गौरवी ने अपनी तैराकी से कई रिकॉर्ड बनाकर अपने परिवार के साथ देश का गौरव बढ़ाया, कभी उसके परिवार वालों ने ही खतरा बताते हुए स्वीमिंग छुड़वाने की पूरी कोशिश की।
- एक समय ऐसा आया जब परिवार और पड़ोसियों के कहने पर गौरवी ने तैराकी से दूरी भी बना ली। लेकिन कहते हैं जब उम्र भी साथ हो और सपने धरे रह जाए, मन इसकी इजाजत कतई नहीं देता।
- गौरवी की जिद ही थी कि पूरे परिवार को उसके लक्ष्य के आगे झुकना पड़ा। उसने दोबारा तैराकी शुरू की और फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।
- पिछले साल मार्च में सबसे कम उम्र में सी लिंक से गेटवे ऑफ इंडिया तक 36 किलोमीटर की लगातार तैराकी कर रिकॉर्ड कायम किया। इसके अलावा भी गौरवी स्टेट लेवल पर कई मुकाबले जीत चुकी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×