--Advertisement--

सभा में अलवर SP पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप भाजपा विधायक ने गृहमंत्री को घेरा

सभा में अलवर SP पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप भाजपा विधायक ने गृहमंत्री को घेरा

Dainik Bhaskar

Feb 07, 2018, 01:12 PM IST
ज्ञानदेन आहूजा ज्ञानदेन आहूजा

अलवर. भाजपा विधायक ज्ञानदेव अहूजा ने अपनी ही सरकार के गृह विभाग और गृहमंत्री पर सवाल खड़े कर दिये है। ज्ञानदेन आहूजा ने रिश्वतखोर पुलिसकर्मियों की पांच साल में गिरफ्तारी के सवाल में कहा कि क्या गृहमंत्री जी आप हमें अलवर एसपी राहुल प्रकाश के कदाचार से मुक्ति दिलाएंगे। जो तानाशाही हिटलरशाही अवैध वसूली कर रहा है, हालात ये है कि अलवर में हर महीने थानों में मंथली वसूली की जा रही है ओर हालात ये है कि अलवर की खानो से अलवर में पुलिस 15 लाख रुपये की वसूली कर रही है। जानें पूरा मामला...

- सवाल का जवाब देते हुए गृहमंत्री ने कहा कि चार साल में 275 प्रकरणों में से 171 प्रकरणों में कूल 200 गिरफ्तारी हो चुकी है। तीन आईपीएस को गिरफ्तार किया है। राजस्थान सजा दिलाने में नंबर एक है।

- इस पर ज्ञानदेव आहूजा ने फिर से सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस विभाग छोटी मछलियों पर कार्यवाही कर रहा है बड़े मगरमच्छों को छोड़ रही है।

- गृहमंत्री ने कहा कि कांस्टेबल से हेडकास्टेबल रैंक 202 पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही की गयीं तो वहीं सीआई से लेकर एसपी तक बड़ी रैंक तक के 73 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की गयीं है।

- गृहमंत्री ने कहा कि पूरे देश का सजा देने में 12 प्रतिशत है लेकिन राजस्थान में पुलिसकर्मियों का सजा का प्रतिशत 47 है। जो देश का सबसे ज्यादा है।

- वही गृहमंत्री ने कहा कि अगर विधायक को अलवर एसपी के खिलाफ शिकायत है तो वो सारे पाइंट लिखकर दें उसकी जांच करवा लेंगे और दोषी होगा तो कार्यवाही होगी, लेकिन अगर कोई ये चाहे कि विधानसभा में किसी पर आरोप लगाकर किसी पर कार्यवाही हो जाये तो ऐसा सम्भव नही है। बिना तथ्यों के ना तो आज कार्यवाही होगी ना ही कल ।

X
ज्ञानदेन आहूजाज्ञानदेन आहूजा
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..