Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News »News» Gyandev Ahuja Talk About Alwar Sp

सभा में अलवर SP पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, भाजपा विधायक ने गृहमंत्री को घेरा

Manoj Sharma | Last Modified - Feb 07, 2018, 03:04 PM IST

भाजपा विधायक ज्ञानदेव अहूजा ने अपनी ही सरकार के गृह विभाग और गृहमंत्री पर सवाल खड़े कर दिये है।
सभा में अलवर SP पर लगे भ्रष्टाचार के आरोप, भाजपा विधायक ने गृहमंत्री को घेरा

अलवर.भाजपा विधायक ज्ञानदेव अहूजा ने अपनी ही सरकार के गृह विभाग और गृहमंत्री पर सवाल खड़े कर दिये है। ज्ञानदेन आहूजा ने रिश्वतखोर पुलिसकर्मियों की पांच साल में गिरफ्तारी के सवाल में कहा कि क्या गृहमंत्री जी आप हमें अलवर एसपी राहुल प्रकाश के कदाचार से मुक्ति दिलाएंगे। जो तानाशाही हिटलरशाही अवैध वसूली कर रहा है, हालात ये है कि अलवर में हर महीने थानों में मंथली वसूली की जा रही है ओर हालात ये है कि अलवर की खानो से अलवर में पुलिस 15 लाख रुपये की वसूली कर रही है। जानें पूरा मामला...

- सवाल का जवाब देते हुए गृहमंत्री ने कहा कि चार साल में 275 प्रकरणों में से 171 प्रकरणों में कूल 200 गिरफ्तारी हो चुकी है। तीन आईपीएस को गिरफ्तार किया है। राजस्थान सजा दिलाने में नंबर एक है।

- इस पर ज्ञानदेव आहूजा ने फिर से सवाल उठाते हुए कहा कि पुलिस विभाग छोटी मछलियों पर कार्यवाही कर रहा है बड़े मगरमच्छों को छोड़ रही है।

- गृहमंत्री ने कहा कि कांस्टेबल से हेडकास्टेबल रैंक 202 पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही की गयीं तो वहीं सीआई से लेकर एसपी तक बड़ी रैंक तक के 73 पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की गयीं है।

- गृहमंत्री ने कहा कि पूरे देश का सजा देने में 12 प्रतिशत है लेकिन राजस्थान में पुलिसकर्मियों का सजा का प्रतिशत 47 है। जो देश का सबसे ज्यादा है।

- वही गृहमंत्री ने कहा कि अगर विधायक को अलवर एसपी के खिलाफ शिकायत है तो वो सारे पाइंट लिखकर दें उसकी जांच करवा लेंगे और दोषी होगा तो कार्यवाही होगी, लेकिन अगर कोई ये चाहे कि विधानसभा में किसी पर आरोप लगाकर किसी पर कार्यवाही हो जाये तो ऐसा सम्भव नही है। बिना तथ्यों के ना तो आज कार्यवाही होगी ना ही कल ।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: sbhaa mein alover SP par lgae bhrstaaChar ke aarop, bhaajpaa vidhaayk ne garihMantri ko gheraa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

Stories You May be Interested in

      More From News

        Trending

        Live Hindi News

        0
        ×