विज्ञापन

शॉर्ट सर्किट से गारमेंट्स फैक्ट्री में लगी भीषण आग सीतापुरा इंडस्ट्रीयल एरिया की घटना

Dainik Bhaskar

Dec 03, 2017, 04:01 PM IST

शॉर्ट सर्किट से गारमेंट्स फैक्ट्री में लगी भीषण आग सीतापुरा इंडस्ट्रीयल एरिया की घटना

रामा हैंडीक्राफ्ट में आग बुझा रामा हैंडीक्राफ्ट में आग बुझा
  • comment

जयपुर। शहर की एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में रविवार को भीषण आग लग गई। आग से पूरी फैक्ट्री जलकर खाक हो गई। आठ दमकालें ने 20 फेरे में आग पर पर काबू पाया। आग से करीब 15 लाख रुपए का नुकसान बताया जा रहा है। जानिए और इस बारे में ....

- सीतापुरा इंडस्ट्रीयल एरिया के एफ ब्लॉक में वैशाली नगर निवासी जगदीश छीपा व मुकेश छीपा की रामा हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री है।
- गार्ड ने फैक्ट्री से धुंआ उठता देखा तो उसके होश उड़ गए। उसके शोर मचाने पर आस-पास के लोग वहां आ गए। गार्ड ने फैक्ट्री मालिक तथा फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। थोड़ी देर में वहां तीन दमकल व सांगानेर सदर थाना पुलिस पहुंच गई।
- दमकलों ने आग बुझाना शुरू किया तब तक आग बेकाबू हो चुकी थी। इस पर पांच और दमकलों को बुलाया गया। आठ दमकलों ने आग बुझाना शुरू किया।
- फायर अफसर जलज घसिया ने बताया कि दमकलों ने 20 फेरे में आग पर काबू पाया। आग पर काबू पाने में डेढ घंटा लगा। तक तक फैक्ट्री पूरी जल चुकी थी।

पूरा कपड़ा जला

- बेसमेंट में कपड़ा भरा होने के कारण आग पर काबू पाने में समय लगा। गोदाम में भरा लाखों रुपए का कपड़ा जलकर खाक हो गया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू की।
- आग बेसमेंट में लगी थी। इसलिए ऊपर तक आने में काफी समय लग गया। आग का पता काफी देर से लगा। इसलिए आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग
- पुलिस के अनुसार शुरूआती जांच में लगता है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी।

- आग से करीब 15 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज

फोटो: राजकुमार शर्मा

X
रामा हैंडीक्राफ्ट में आग बुझारामा हैंडीक्राफ्ट में आग बुझा
COMMENT
Astrology

Recommended

Click to listen..
विज्ञापन
विज्ञापन
एप में पढ़ें