Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Handicraft Factory Gutted In Massive Fire

शॉर्ट सर्किट से गारमेंट्स फैक्ट्री में लगी भीषण आग सीतापुरा इंडस्ट्रीयल एरिया की घटना

शॉर्ट सर्किट से गारमेंट्स फैक्ट्री में लगी भीषण आग सीतापुरा इंडस्ट्रीयल एरिया की घटना

Uday Choudhary | Last Modified - Dec 03, 2017, 04:01 PM IST

जयपुर।शहर की एक हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री में रविवार को भीषण आग लग गई। आग से पूरी फैक्ट्री जलकर खाक हो गई। आठ दमकालें ने 20 फेरे में आग पर पर काबू पाया। आग से करीब 15 लाख रुपए का नुकसान बताया जा रहा है। जानिए और इस बारे में ....

- सीतापुरा इंडस्ट्रीयल एरिया के एफ ब्लॉक में वैशाली नगर निवासी जगदीश छीपा व मुकेश छीपा की रामा हैंडीक्राफ्ट फैक्ट्री है।
- गार्ड ने फैक्ट्री से धुंआ उठता देखा तो उसके होश उड़ गए। उसके शोर मचाने पर आस-पास के लोग वहां आ गए। गार्ड ने फैक्ट्री मालिक तथा फायर ब्रिगेड को इसकी सूचना दी। थोड़ी देर में वहां तीन दमकल व सांगानेर सदर थाना पुलिस पहुंच गई।
- दमकलों ने आग बुझाना शुरू किया तब तक आग बेकाबू हो चुकी थी। इस पर पांच और दमकलों को बुलाया गया। आठ दमकलों ने आग बुझाना शुरू किया।
- फायर अफसर जलज घसिया ने बताया कि दमकलों ने 20 फेरे में आग पर काबू पाया। आग पर काबू पाने में डेढ घंटा लगा। तक तक फैक्ट्री पूरी जल चुकी थी।

पूरा कपड़ा जला

- बेसमेंट में कपड़ा भरा होने के कारण आग पर काबू पाने में समय लगा। गोदाम में भरा लाखों रुपए का कपड़ा जलकर खाक हो गया। पुलिस ने रिपोर्ट दर्ज करके जांच शुरू की।
- आग बेसमेंट में लगी थी। इसलिए ऊपर तक आने में काफी समय लग गया। आग का पता काफी देर से लगा। इसलिए आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

शॉर्ट सर्किट से लगी आग
- पुलिस के अनुसार शुरूआती जांच में लगता है कि आग शॉर्ट सर्किट से लगी।

- आग से करीब 15 लाख रुपए का नुकसान हुआ है।

आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज

फोटो: राजकुमार शर्मा

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×