--Advertisement--

फिल्म पद्मावत की आग में जल रहा देश, कई बसों में आग तो कई लगाया जाम

फिल्म पद्मावत की आग में जल रहा देश, कई बसों में आग तो कई लगाया जाम

Danik Bhaskar | Jan 24, 2018, 04:07 PM IST
गुरुग्राम की सोधा रोड पर पद्मा गुरुग्राम की सोधा रोड पर पद्मा

जयपुर. फिल्म पद्मावत के विरोध पूरे देश में देखने को मिल रहा है। जहां एक तरफ जयपुर-दिल्ली हाइवे पर जाम लगाया गया है वहीं दूसरी तरफ कई राज्यों में आगजनी की घटना सामने आई है। जानें कहां क्या हुआ...


- बुधवार को फिल्म के विरोध में करणी सेना ने जयपुर-दिल्ली हाइवे पर जाम लगाया। नीमकाथाना में नगरपालिका के सामने लगाया जाम। सरकारी बसों में की तोड़फोड़।
- भीलवाड़ा में फिल्म के विरोध में दो युवक टॉवर पर चढ़ गए। जिन्हें समझाइश के बाद नीचे उतारा गया।
- पद्मावत रिलीज को देखते हुए हरियाणा के गुड़गांव, फरीदाबाद, चंडीगढ़, पंचकूला और पलवल समेत हरियाणा के बड़े शहरों में धारा-144 लगा दी गई है। साथ ही अन्य शहरों में भी सिनेमाघरों के बाहर भारी पुलिस तैनात है किया गया है।
- अहमदाबाद में राजपूत संगठन के लोगों ने मंगलवार रात कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। तीन से चार मॉल में तोड़फोड़ और पथराव हुआ। बुधवार को यहां 44 लोगों को हिरासत में लिया गया।
- मुंबई में फिल्म को लेकर विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं। तोड़फोड़ की कोशिश कर रहे 30 लोगों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया।


फिल्म को लेकर विवाद क्या है?


- राजस्थान में करणी सेना, बीजेपी लीडर्स और हिंदूवादी संगठनों ने इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाया है। राजपूत करणी सेना का मानना है कि ​इस फिल्म में पद्मिनी और खिलजी के बीच सीन फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची। फिल्म में रानी पद्मावती को भी घूमर डांस करते दिखाया गया है। जबकि राजपूत राजघरानों में रानियां घूमर नहीं करती थीं।
- हालांकि, भंसाली साफ कर चुके हैं कि ये ड्रीम सीक्वेंस फिल्म में है ही नहीं।