--Advertisement--

140 की रफ्तार से गेंद फेंकता है ये बॉलर, एक मैच में झटके 10 विकेट

140 की रफ्तार से गेंद फेंकता है ये बॉलर, एक मैच में झटके 10 विकेट

Dainik Bhaskar

Dec 02, 2017, 10:41 AM IST
हिमांशू शर्मा। हिमांशू शर्मा।

भरतपुर(राजस्थान) . यहां के क्रिकेटर हिमांशु शर्मा को एक खेल कंपनी प्रमोट करेगी। इस संबंध में कांट्रेक्ट भी साइन हो चुका है। यह उपलब्धि हासिल करने वाले हिमांशु शर्मा पहले खिलाड़ी है। हिमांशु शर्मा का मेरठ की खेल सामान बनाने वाली कंपनी से करार हुआ है। कंपनी तीन साल तक हिमांशु का खेल खर्च उठाएगी। जानें क्या है खास...

- हिमांशु अंडर-19 राजस्थान की टीम के खिलाड़ी हैं। कूच बिहार ट्राफी के लिए दो टेस्ट मैच हो चुके हैं। दूसरे चरण के लिए होने वाले दो मैचों के लिए गठित राजस्थान की टीम में फिर से हिमांशु शर्मा का चयन हुआ है। यह मैच 8 से 11 दिसंबर तक जयपुर के सवाई मानसिंह स्टेडियम में केरल की टीम से होगा तथा दूसरा टेस्ट मैच 17 से 20 दिसंबर तक बड़ौदा में गुजरात की बड़ोदरा टीम से होगा। इसके बाद हरियाणा और बंगाल की टीम से टेस्ट मैच होगा।
- दो मैच में परफॉर्मेंस के बाद खिलाड़ियों को फिर से चयन होगा।
- उल्लेखनीय है कि अंडर-19 में पहले दो मैच के लिए राममोहन एवं हिमांशु का चयन हुआ था। जिनमें से हिमांशु को अगले दो मैचों के लिए चुना गया है।
- इससे पहले भरतपुर के साकेत गौतम, संदीप पठानिया तथा नरेंद्र शर्मा भी अंडर-19 में खेल चुके हैं।


प्रदेश के सबसे तेज इनस्विंग बॉलर है हिमांशु


- हिमांशू तेज इनस्विंग बॉलर है। इनकी स्पीड 140 किलोमीटर प्रति घंटा है।
- चेलेंजर ट्राफी-19 में हिमांशु शर्मा ने दो मैचों में 10 विकेट लिए थे। इसमें दोनों इवनिंग में 5-5 विकेट लिए थे। इसे अपने आप में बड़ी उपलब्धि मानी जाती है।

मिलेगी पूरी फैसिलिटी


- जिला क्रिकेट संघ के सचिव शत्रुधन तिवारी ने बताया कि 140 की तेज स्पीड और शानदार इनस्विंग के लिए हिमांशु को राजस्थान में पहचाना जाता है।
- हिमांशु में आगे खेलने की काफी संभावनाओं को देखते हुए खेल सामान बनाने वाली कंपनी ने करार किया है।
- तिवारी ने बताया कि मेरठ की एसआर स्पोर्टस कंपनी तीन साल तक हिमांशु को प्रमोट करेगी। इस दौरान क्रिकेट की पूरी किट, जूते, ड्रेस, ट्रैक सूट सहित हर साल करीब 50 हजार रुपए का अनुदान देगी। किसी खेल सामान बनाने वाली कंपनी से कांट्रेक्ट होने वाला हिमांशु जिले में पहला खिलाड़ी है।

आगे की स्लाइड्स मे देखिए इस तेंज गेंदबाद की फोटोज।

X
हिमांशू शर्मा।हिमांशू शर्मा।
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..