Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Hyena Killed By A Speedy Vehicle On National Highway 27 Near Shahbad

हाइवे क्रॉस कर रहा हाईना तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आया, मौके पर ही हुई मौत

बारां जिले में हाइवे पार कर रहे एक जरख की वाहन की टककर से मौत हो गई।

आदित्य शर्मा | Last Modified - Jan 17, 2018, 10:50 AM IST

  • हाइवे क्रॉस कर रहा हाईना तेज रफ्तार वाहन की चपेट में आया, मौके पर ही हुई मौत
    तेज रफ्तार वाहन की टक्कर से मारा गया जरख।


    बारां।बारां जिले में बुधवार को हाइवे पार कर रहे एक जरख (हाईना) की किसी वाहन की टककर से मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि जरख की आंतें बाहर आ गईं। यहां अक्सर जानवर हाइवे क्रॉस करते समय दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। जानिए और इस बारे में ...


    - बारां के शाहबाद से निकलने वाले नेशनल हाइवे 27 पर एक जरख सड़क पार कर रहा था। वहां से गुजरने वाले किसी वाहन ने उसे टक्कर मार दी। हाइवे पर तेज रफ्तार वाहन की टक्कर से जरख की मौके पर ही मौत हो गई। जरख की आंतें बाहर आ गईं। वहां से गुजर रहे किसी वाहन चालक ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

    बेजुबान अक्सर होते हैं रफ्तार का शिकार
    - शाहबाद का जंगल बेहद घना है। यह जंगल 15 किलोमीटर के एरिए में फैला हुआ है तथा यहां पैंथर, रीछ, सांभर, हिरण, खरगोश सहित कई जानवरों का निवास है। इसी जंगल से नेशनल हाइवे 27 निकलता है। हाइवे पर वाहनों की रफ्तार तेज रहती है।
    - इस कारण हाइवे पार करते समय अक्सर जानवर तेज रफ्तार वाहनों की चपेट में आ जाते हैं और उनकी मौत हो जाती है। इससे पहले यहां रीछ, पैंथर व सांभर की भी ऐसे ही मौत हो चुकी है।

    फैंसिंग के अभाव में होते हैं शिकार
    - शाहबाद के जंगल में हाइवे के आस-पास के क्षेत्र में वन विभाग ने फैंसिंग नहीं की है। इससे जानवर सड़क पर आ जाते हैं और दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं।

    फोटो : महेंद्र सिंह

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: Hyena Killed By A Speedy Vehicle On National Highway 27 Near Shahbad
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×