--Advertisement--

हाइवे क्रॉस कर रहे जरख को वाहन ने मारी टक्कर, मौत

हाइवे क्रॉस कर रहे जरख को वाहन ने मारी टक्कर, मौत

Danik Bhaskar | Jan 17, 2018, 10:37 AM IST
तेज रफ्तार वाहन की टक्कर से मा तेज रफ्तार वाहन की टक्कर से मा


बारां। बारां जिले में बुधवार को हाइवे पार कर रहे एक जरख (हाईना) की किसी वाहन की टककर से मौके पर ही मौत हो गई। टक्कर इतनी जोरदार थी कि जरख की आंतें बाहर आ गईं। यहां अक्सर जानवर हाइवे क्रॉस करते समय दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं। जानिए और इस बारे में ...


- बारां के शाहबाद से निकलने वाले नेशनल हाइवे 27 पर एक जरख सड़क पार कर रहा था। वहां से गुजरने वाले किसी वाहन ने उसे टक्कर मार दी। हाइवे पर तेज रफ्तार वाहन की टक्कर से जरख की मौके पर ही मौत हो गई। जरख की आंतें बाहर आ गईं। वहां से गुजर रहे किसी वाहन चालक ने इसकी सूचना पुलिस को दी।

बेजुबान अक्सर होते हैं रफ्तार का शिकार
- शाहबाद का जंगल बेहद घना है। यह जंगल 15 किलोमीटर के एरिए में फैला हुआ है तथा यहां पैंथर, रीछ, सांभर, हिरण, खरगोश सहित कई जानवरों का निवास है। इसी जंगल से नेशनल हाइवे 27 निकलता है। हाइवे पर वाहनों की रफ्तार तेज रहती है।
- इस कारण हाइवे पार करते समय अक्सर जानवर तेज रफ्तार वाहनों की चपेट में आ जाते हैं और उनकी मौत हो जाती है। इससे पहले यहां रीछ, पैंथर व सांभर की भी ऐसे ही मौत हो चुकी है।

फैंसिंग के अभाव में होते हैं शिकार
- शाहबाद के जंगल में हाइवे के आस-पास के क्षेत्र में वन विभाग ने फैंसिंग नहीं की है। इससे जानवर सड़क पर आ जाते हैं और दुर्घटना का शिकार हो जाते हैं।

फोटो : महेंद्र सिंह