Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Illegal Liquor Smuggled, Caught Liquor Of Rs 20 Lakh In Parcel Container In Jaipur

डाक पार्सल के कंटेनर में अवैध शराब की तस्करी, 20 लाख रुपए की शराब पकड़ी

जयपुर में राजधानी में बुधवार को डाक पार्सल कंटेनर में छिपाकर करीब लाखों रुपए की अवैध शराब तस्करी का पर्दाफाश हुआ है।

अर्पित शर्मा | Last Modified - Jun 13, 2018, 07:30 PM IST

  • डाक पार्सल के कंटेनर में अवैध शराब की तस्करी, 20 लाख रुपए की शराब पकड़ी
    +1और स्लाइड देखें

    जयपुर.राजधानी में बुधवार को डाक पार्सल कंटेनर में छिपाकर करीब लाखों रुपए की अवैध शराब तस्करी का पर्दाफाश हुआ है। यह कार्रवाई जयपुर कमिश्नरेट की क्राइम ब्रांच यूनिट और शिवदासपुरा थाना पुलिस की संयुक्त टीम ने की।

    - कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कंटेनर चालक को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं कंटेनर में छिपा कर रखी हुई पंजाब निर्मित शराब के 565 कार्टन बरामद किए है। जिसकी बाजार कीमत करीब 20 लाख रुपए आंकी जा रही है। प्रारंभिक जानकारी में सामने आया है कि यह शराब पंजाब से तस्करी कर राजस्थान के रास्ते से गुजराज भेजी जा रही थी।
    - डीसीपी (साउथ) विकास पाठक ने बताया कि गिरफ्तार आरोपी रईस मोहम्मद (25) उदयपुर जिले के भिंडर कस्बे में आमेटा कॉलोनी का रहने वाला है। उससे पूछताछ कर कंटेनर के मालिक और शराब के गोदाम का पता लगाया जा रहा है। फिलहाल उनका पता नहीं चला है।
    - जानकारी के अनुसार कमिश्नरेट की सीआईयू टीम को सूचना मिली थी कि पंजाब निर्मित अवैध शराब को डाक पार्सल के एक कंटेनर में छिपाकर तस्करी कर पंजाब से राजस्थान की तरफ लाया जा रहा है।

    - इस पर एडिशनल डीसीपी (साउथ) मनोज चौधरी के निर्देशन में सीआईयू टीम के एएसआई द्वारका प्रसाद, हैडकांस्टेबल सुनील कुमार व शिवदासपुरा थाने के एसआई संग्राम सिंह, कांस्टेबल नरेश कुमार, विजेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम गठित की गई थी।
    - पुलिस टीम ने बुधवार को टोंक रोड पर शिवदासपुरा टोल नाके पर नाकाबंदी करवाई। तब ओम लोजोस्टिक लिखा हुआ एक डाक पार्सल का कंटेनर आते नजर आया। टोल पर उसे रुकवाकर पुलिस ने कंटेनर में सवार रईस मोहम्मद से पूछताछ कर गाड़ी के दस्तावेज व बिल्टी रसीद मांगी। तब पहले उसने कंटेनर में दवाओं के कार्टन भरे होना बताया। बाद में, कंटेनर को खुलवाकर तलाशी ली गई।
    - जिसमें कंटेनर के अंदर पंजाब निर्मित अवैध शराब के कंटेनर नजर आए। इनमें पार्टी स्पेशल विस्की के 353 कार्टन, रॉयल स्टाईल जिन की 230 कार्टन रखे नजर अाए। जिन्हें पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर जब्त कर लिया है।

    फोटो: अर्पित शर्मा

  • डाक पार्सल के कंटेनर में अवैध शराब की तस्करी, 20 लाख रुपए की शराब पकड़ी
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×