--Advertisement--

कभी काम मांगने इस थिएटर में पहुंचे थे इरफान, जानें क्या मिला था जवाब

कभी काम मांगने इस थिएटर में पहुंचे थे इरफान, जानें क्या मिला था जवाब

Danik Bhaskar | Mar 07, 2018, 11:36 AM IST
राजस्थान के टोंक के पास एक गां राजस्थान के टोंक के पास एक गां

जयपुर. एक्टर इरफान खान कैंसर से जूझ रहे हैं। जिसका खुलासा मंगलवार को हुआ। उन्हें मुंबई के कोकिलाबेन हॉस्पिटल में भर्ती करवाया गया है। जयपुर के रहने वाले इरफान को ग्लियोब्लास्टोमा मल्टीफोर्मे जीबीएम ग्रेड 4 है। बता दें कि इरफान के करियर की शुरुआत जयपुर से ही हुई थी। यहां के रवींद्र मंच से उन्होंने अपने करियर की तरफ पहला कदम बढ़ाया था। जानें इरफान के बारे में...


- इरफान ने भास्कर को दिए एक इंटरव्यू में बताया था कि वे एक दिन यूं ही रवींद्र मंच पहुंच गए थे। वहां मौजूद लोगों से उन्होंने कहा कि वे नाटक करना चाहते हैं।
- जिसके जवाब में वहां मौजूद लोगों ने उनसे कहा था कि ये तो ये तो ऑफिस है। यहां नाटक नहीं होते। उस दौर में उन्होंने यहां ‘जलते बदन’ नाटक किया था।
- नाटक के साथ-साथ इरफान की शुरुआती पढ़ाई भी जयपुर से ही हुई। इस दौरान का एक किस्सा शेयर करते हुए उन्होंने बताया था कि एक वो वक्त भी था जब एन्जॉय करने के लिए वे छुप-छुप कर यूनिवर्सिटी के पीछे एक ढाबे पर जाया करते थे। वे बचपन से काफी शर्मीले रहे, मगर बगावती फितरत उनके अंदर हमेशा रही।

पठान फैमिली से हैं इरफान


- बता दें कि इरफान का जन्म जयपुर के टायर कारोबारी और जमींदार खान के घर हुआ था। जो की टोंक के पास एक गांव के रहने वाले थे।
- वे एक मुस्लिम पठान फैमिली से थे। जिन्होंने बाद में नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा से एमए की डिग्री ली।

क्रिकेट खेलने का था शौक


- इरफान का पढ़ाई में कभी मन नहीं लगा। वे जयपुर के चौगान स्टेडियम में क्रिकेट खेलने जाया करते थे।
- इसके चलते उनका चयन सीके नायडू ट्रॉफी के लिए भी हो गया था। इसके बावजूद उनके परिवार ने उन्हे क्रिकेट में करियर बनाने की परमीशन नहीं दी।
- जिसके बाद इरफान क्रिकेट से दूर होते चले गए और थिएटर से जुड़े।