--Advertisement--

एक्टर बनने के लिए नाक पर क्लिप लगाकर सोते थे इरफान, अपने ही चेहरे पर नहीं था विश्वास

एक्टर बनने के लिए नाक पर क्लिप लगाकर सोते थे इरफान, अपने ही चेहरे पर नहीं था विश्वास

Danik Bhaskar | Mar 07, 2018, 02:51 PM IST

जयपुर. इरफान खान की बीमारी पर सस्पेंस फिलहाल बना हुआ है। एक तरफ उन्हें कैंसर बताया जा रहा है तो दूसरी तरफ फिल्मी दुनिया से जुड़े लोग इसे नकार रहे हैं। वहीं एक टीवी इंटरव्यू में इमरान की मौसी जो की जोधपुर में रहती हैं, उन्होंने बताया कि इमरान को पीलिया हुआ है जो बिगड़ गया है। इरफान जयपुर के रहने वाले हैं और अक्सर यहां आते रहते हैं इसी दौरान एक विजिट पर उन्होंने भास्कर से खास बातचीत भी की थी। इस दौरान उन्होंने अपनी लाइफ के स्ट्रगल पर बात की थी। जानें इरफान के बारे में...

- अपने एक्टिंग के सफर पर बात करते हुए इरफान ने कहा था कि मैं न शक्ल से एक्टर बन सकता था न स्वभाव से। बचपन में इतना शर्मीला था कि स्कूल में लोगों को अपना नाम ठीक से नहीं बता पाता था। मेरी कोशिशों या किस्मत से एनएसडी में दाखिला हुआ। जब अपनी मर्जी का रास्ता मुझे मिल गया तो एजुकेशन मेरी जिंदगी बन गई। तब मुझे एजुकेशन का महत्व किसी को बताना नहीं पड़ा।


नाक पर क्लिप लगाकर सोते थे इरफान


- चॉकलेटी ब्वॉय के रोल के सवाल पर इरफान ने कहा था कि अपने चेहरे को मिरर में देख कर खुद से सवाल करता था कि क्या ऐसी शक्ल के साथ मैं एक्टर बन सकता हूं? अपने चेहरे से दूसरे एक्टर के चेहरे में समानता ढूंढा करता था। जिसमें समानता ढूंढ पाता था वही मेरा फेवरेट एक्टर बन जाता था।
- उस वक्त काफी मलाल हुआ करता था कि ऐसे चेहरे के साथ तो कोई भी एक्टर बना ही नहीं। कभी नाक को सीधी करने के लिए नाक पर क्लिप लगा कर सोता था, तो कभी होठों पर। पर आज मुझे कोई मलाल नहीं होता।