जयपुर

--Advertisement--

जयपुर मैराथन का मेगा बूट कैंप, 4 फरवरी की तैयारी में जुटे जयपुराइट्स

जयपुर मैराथन का मेगा बूट कैंप, 4 फरवरी की तैयारी में जुटे जयपुराइट्स

Danik Bhaskar

Dec 17, 2017, 05:49 PM IST

जयपुर. संस्कृति युवा संस्था और वर्ल्ड ट्रेड पार्क द्वारा आगामी चार फरवरी को आयोजित होने वाली जयपुर मैराथन का मेगा बूट कैंप आज सेंट्रल पार्क में आयोजित किया गया। जिसमे बड़ी संख्या में तैयारी में जुटे जयपुराइट्स ने भाग लिया। जानें क्या रहा खास...

- जयपुर मैराथन के आयोजक पंडित सुरेश मिश्रा ने बताया की बूट कैंप में 300 से ज़्यादा लोगों ने हिस्सा लिया।
- बूट कैंप की शुरआत योग गुरु महेंद्र जी द्वारा योग प्राणायाम से की। इसके बाद जिम के ट्रेनर्स और फिटनेस ट्रेनर राजकुमार द्वारा सभी लोगों को विभिन्न सेशन में वर्कआउट करवाया।
- तबाटा, प्लैंक, जॉगिंग,रनिंग,स्ट्रेचिंग इन सभी वर्कआउट को शामिल करते हुए ये बूट कैंप हुआ।
- बूट कैंप की खास बात ये रही कि इसमें बहुत सारे नए चेहरे शामिल हुए।
- रनिंग के प्रति लोगों कि बढ़ती रूचि को देखकर जयपुर रनर्स क्लब के मेंबर नितिन गुप्ता ने कहा कि आज का सेशन वाकई बहुत अच्छा रहा। इस तरह के बूट कैंप रनिंग के लिए बहुत जरूरी है। वही राजेश चौधरी का कहना था कि रनिंग शुरू करने के बाद लाइफ में बहुत से पॉजिटिव चेंज आये है और जो माहौल रनर्स के लिए एयू बैंक जयपुर मैराथन के द्वारा शहर में बनाया जा रहा है वो वाकई तारीफ़ के काबिल है।
- मीनू लुनिया जो खुद एक रेगुलर रनर है उनका कहना है रनिंग कि वजह से फ्रेंड्स का एक नया सर्किल बना है और अब हर दिन कि शुरुआत इन्हीं दोस्तों के साथ होती है। बूट कैंप के दौरान अल्ट्रा रनर रवि गोयनका और एयू बैंक जयपुर मैराथन के सीईओ मुकेश मिश्रा भी मौजूद रहे।

फोटोज- मनोज श्रेष्ठ

Click to listen..