--Advertisement--

एक हजार जयपुराइट्स ने दिया इंडियन आइडिय बनने के लिए ऑडिशन

नए-पुराने गीतों के साथ जयपुराइट्स ने दिखाई अपनी सिंगिंग स्किल।

Danik Bhaskar | May 01, 2018, 06:02 PM IST
ऑडिशन देने पहुंचे प्रतिभागी। ऑडिशन देने पहुंचे प्रतिभागी।

जयपुर। नए-पुराने गीतों के साथ जयपुराइट्स ने दिखाई अपनी सिंगिंग स्किल। शहर में मंगलवार को सिंगिंग रिएलिटी शो इंडियन आइडियल के ऑडिशन हुए। इसमें शहर के यंगस्टर्स ने अपनी किस्मत आजमाई। पार्टिसिपेंट्स ने इसमें दिल से गाया। हालांकि कुछ बिना तैयारी के भी पहुंचे।

- ऑडिशन अपेक्स इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट एंड साइंस कॉलेज में हुए। ऑडिशन के लिए 'खबर फैला दो' अभियान को गायकों से बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली और भाग्य आजमाने वाले गायकों से वह जगह पूरी भर गई।
- सुबह आठ से शाम तीन बजे तक चले ऑडिशन्स में 1,098 प्रतिभागियों का उत्साह देखते ही बनता था, जिन्होंने इस टाइटल को जीतने के लिए दिल से गाया।

इंडियन आइडल ने बनाया स्टार

- इंडियन आइडल गायन के क्षेत्र में नई प्रतिभाओं को लाने में बेहतरीन प्लेटफॉर्म रहा है जहां अपनी किस्मत आजमाने आए प्रतिभागी स्टार बन गए।

- अभिजीत सावंत, राहुल वैद्य, विपुल मेहता, एलवी रेवानाथ (बाहुबली फेम सिंगर), संदीप आचार्य ऐसे कुछ नाम हैं।

- ऑडिशन में राजस्थान के लोक कलाकार मोती खान ने युवाओं को परखा। गौरतलब है कि मोती खान भी इंडियन आइडियल के प्रतिभागी रह चुके हैं। ऐसे में ऑडिशन के दौरान उन्होंने अपने अनुभवों को कंटेस्टेंट के साथ साझा भी किया और उन्हें टिप्स भी दिए।

कुछ बिना तैयारी भी पहुंचे

- ऑडिशन में कुछ लोगों ने खूबसूरत सुर सजाए तो कुछ बिना तैयारी के भी पहुंचे। कुछ ने सिंगिंग में संजीदगी दिखाई और सुरों से लोगों को इंप्रेस किया तो वहीं कुछ प्रतिभागियों ने लोगों को गुदगुदाया भी।
- गौरतलब है कि ये शो 2004 में शुरू हुआ था जिसमें सोनू निगम और अनु मलिक ने जजेज के तौर पर कई प्रतिभागियों को निखारते और तराशते हुए उनके सपनों की उड़ान भरने में मदद की थी।
- एक बार फिर ये शो सिंगिंग के क्षेत्र में कॅरियर बनाने वालों के लिए नए मंच के साथ दस्तक देने जा रहा है।
- इंडियन आइडियल 2018 के जजेज विशाल डडलानी नेहा कक्कड़ और अनु मलिक होंगे जो ऑडिशन में सेलेक्ट हुए प्रतिभागियों को परखेंगे।
- जयपुर में हुए ऑडिशन में 1,098 लोग शामिल हुए और अपने सिंगिंग पैशन का बखूबी परिचय दिया।
- ऑडिशन के रिजल्ट बाद में घोषित किए जाएंगे।

फोटो : उर्वशी वर्मा