Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» JDA Raises 3 Storey Building On Airport Road

एयरपोर्ट रोड पर बनी तीन मंजिला अवैध बिल्डिंग को तोड़ा, अब शेष रही 8 बिल्डिंगों पर चलेगा हथौड़ा

एयरपोर्ट रोड पर बनी तीन मंजिला अवैध बिल्डिंग को तोड़ा, अब शेष रही 8 बिल्डिंगों पर चलेगा हथौड़ा

Shyam Raj | Last Modified - Dec 16, 2017, 01:23 PM IST

जयपुर। एयरपोर्ट (टर्मिनल-2) के नजदीक बनी एक तीन मंजिला अवैध बिल्डिंग पर जेडीए ने शनिवार सुबह ही बुलडोजर चला दिया। जेडीए की प्रवर्तन विंग दस्ता ने पहले लोकंडा सिस्टम से बिल्डिंग पर कार्रवाई शुरू की और बाद में ब्रेकर मशीन से तोड़ दिया। जानिए और इस बारे में ....

- कार्रवाई की मॉनिटरिंग जेडीए प्रवर्तन विंग की डिप्टी एसपी सीमा भारती कर रही हैं। भारती ने पिछले 2 महीने में यह चौथी बड़ी कार्रवाई की है। इससे पहले गोपालपुरा बाइपास, निम्स विश्वविद्यालय व पहले यहां दो बिल्डिंग तोड़ी जा चुकी है। कार्रवाई के दौरान ज्यादा विरोध भी नहीं हुआ है।

बाकी बचीं आठ बिल्डिंग तोड़ने की भी प्लानिंग

- अब जेडीए यहां की शेष रही 8 बिल्डिंग को तोड़ने की भी प्लानिंग कर रहा है।

एयरपोर्ट रोड पर स्थित सिद्धार्थ नगर योजना का कुछ हिस्सा गैर अनुमोदित है। कोर्ट केस व अन्य विवादों के कारण जेडीए से यह जमीन अप्रूव्ड नहीं हो पाई, लेकिन यहां कोई मल्टीस्टोरी बिल्डिंग बन गई।

- जेडीए ने दो सप्ताह पहले नेशनल हैंडलूम सहित दो बिल्डिंग को तोड़ दिया था। यहां पर सी-11 भूखंड पर बनी बिल्डिंग को जेडीए ने 2015 में सील कर दिया था। इसके बावजूद बिल्डिंग बन गई। इस पर जेडीए ने विधिक नोटिस दे रखा था।

- बिल्डिंग मालिक ने जेडीए ट्रिब्यूनल में स्टे मांगा, लेकिन राहत नहीं मिली। इसके बाद जेडीए की डिप्टी एसपी सीमा भारती पूरे लवाजमे के साथ शनिवार सुबह जल्दी ही मौके पर पहुंच गई और कार्रवाई शुरू करवा दी। कार्रवाई के दौरान जेडीए के दूसरे अधिकारी भी मौजूद थे। दोपहर तक आधी बिल्डिंग तोड़ दी थी।

दोनों तरफ की बिल्डिंग पर स्टे, इससे दिक्कत बढ़ी
- जेडीए सी -11 बिल्डिंग पर कार्रवाई कर रहा है, लेकिन दोनों तरफ की बिल्डिंगों पर कोर्ट का स्टे है। ऐसे में उन पर खरोच भी जेडीए की दिक्कत बन सकती है। ऐसे में बिल्डिंग पर कार्रवाई धीमी गति से हो रही है। जेडीए के पुलिस अधीक्षक राहुल जैन भी मौके पर मॉनिटरिंग कर रहे हैं। हालात का काबू में रखने के लिए दूसरे जोन के प्रवर्तन अधिकारी भी लगा रखे हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज

फोटो : श्याम राज

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: eyrport rod par bani 3 mnjilaa bildinga par chala buldojr, shes 8 par chalega hthaudeaa
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×