Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» JDA To Erase Encroachments In Jagatpura And Automobile Nagar

जगतपुरा व ऑटोमोबाइल नगर के ग्रीन बेल्ट से सड़क सीमा से जेडीए हटाएगा अतिक्रमण, वसूलेगा हर्जा-खर्चा

जगतपुरा व ऑटोमोबाइल नगर के ग्रीन बेल्ट से सड़क सीमा से जेडीए हटाएगा अतिक्रमण, वसूलेगा हर्जा-खर्चा

Shyam Raj | Last Modified - Feb 02, 2018, 05:38 PM IST

जयपुर। जयपुर विकास प्राधिकरण (जेडीए) की प्रवर्तन विंग सोमवार व मंगलवार को बड़ी कार्रवाई करते हुए जगतपुरा व ऑटोमोबाइल नगर में ग्रीन बेल्ट व सड़क सीमा से अतिक्रमण हटाएगा। सोमवार से पहले अतिक्रमण नहीं हटाने पर प्रवर्तन विंग अतिक्रमियों से हर्जा-खर्चा भी वसूलेगी। हालांकि जेडीए अभी तक निम्स विश्वविद्यालय से अतिक्रमण हटाने का हर्जाना नहीं वसूल पाई है। जानिए और इस बारे में ...

- जगतपुरा के महल रोड पर बस स्टेंड सात से एयरपोर्ट जाने वाले रास्ते में ग्रीन बेल्ट पर थड़ी- ठेलों वालों ने अस्थायी अतिक्रमण कर रखा है। इससे ट्रैफिक बाधित रहता है और दुर्घटनाएं होती हैं। जेडीए यहां अतिक्रमण करने वालों को सोमवार तक खाली करने की हिदायत दी है। इसके बाद सोमवार को जेडीए कार्रवाई करेगी।

- वहीं जेडीए एक्ट के प्रावधान के अनुसार अतिक्रमण हटाने पर हुआ खर्चा संबंधित अतिक्रमी से ही वसूला जाएगा। ऑटोमोबाइल नगर में भी सड़क पर लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। जेडीए की प्रवर्तन विंग ने पिछले सप्ताह कार्रवाई की थी, लेकिन कार्रवाई अधूरी छोड़कर लौटना पड़ा था।

- यहां पर जेडीए मंगलवार को कार्रवाई करेगा। जेडीए के पुलिस अधीक्षक राहुल जैन का कहना है कि सड़क पर अतिक्रमण करने वालों पर अभियान चला कर कार्रवाई की जाएगी।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×