Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» JKK Summer Camp Completed Training

जेकेके समर कैम्प में ट्रेनिंग हुई पूरी, अब मंच पर प्रस्तुति की तैयारी शुरू

जेकेके में समर कैम्प में बच्चों की ट्रेनिंग लगभग पूरी होने को है।

Urvashi Verma | Last Modified - Jun 14, 2018, 04:09 PM IST

  • जेकेके समर कैम्प में ट्रेनिंग हुई पूरी, अब मंच पर प्रस्तुति की तैयारी शुरू
    +2और स्लाइड देखें

    जयपुर.जेकेके में समर कैम्प में बच्चों की ट्रेनिंग लगभग पूरी होने को है। थिएटर ,म्यूजिक और डांस वर्कशॉप में ट्रेनिंग के बाद अब परफार्मेंस की तैयारियां जोरों पर है। ऐसे में म्यूजिक वर्कशॉप के दौरान बच्चों के लिए मास्टर क्लास आयोजित की गई। मास्टर क्लास में बनारस के पं राजेश मिश्रा बच्चों से रूबरू हुए। उन्होंने बच्चों के साथ बनारस घराने की बारीकियां साझा की। जिसमें उन्होंने बच्चों को तबले पर हाथ रखना,अवनघ्य वाद्य यंत्र के बारे में बताया। जिनका मुख्य कार्य है साउंड प्रोडक्शन का। उन्होंने बच्चों को शास्त्रीय संगीत की महत्ता समझाई और इसमें रियाज का महत्व भी बजाया।

    15 जून को कंटेम्परेरी डांस

    - समर कैम्प में बच्चों को कंटेम्परेरी डांस की ट्रेनिंग दी जा रही है। जो अपने फाइनल स्टेज पर है। ड्रीम थीम पर डांस करीब बीस बच्चें मंच पर वेस्टर्न,कंटेम्परेरी डांस की प्रस्तुति देंगे।
    16 जून को फ्यूजन म्यूजिक- म्यूजिक डिपार्टमेंट के प्रोग्राम हेड छवि जोशी ने बताया कि 16 जून को ताल और वोकल के स्टूडेंट्स द्वारा मंच पर प्रस्तुति दी जाएगी। जिसमें कला प्रेमियों को फ्यूजन संगीत सुनने को मिलेंगे। करीब 45 बच्चें खरताल,ड्रम,गिटार तबले के संग फ्यूजन म्यूजिक क्रिएट करेंगे। जिनमें वोकल के स्टूडेंट्स सुरों के माध्यम से उनका साथ देंगे।

    17 से 19 थिएटर एक्ट

    - 350 बच्चे 9 अलग अलग बैच में नौ नाटकों का मंचन करेंगे । तीन दिनों तक रंगायन सभागार में नाटकों के दो दो शो आयोजित किए जाएंगे। वहीं विजुअल और फिल्‍म मेकिंग कोर्स की ट्रेनिंग 30 जून तक खत्म होगी।

    फोटोज- मनोज श्रेष्ठ

  • जेकेके समर कैम्प में ट्रेनिंग हुई पूरी, अब मंच पर प्रस्तुति की तैयारी शुरू
    +2और स्लाइड देखें
  • जेकेके समर कैम्प में ट्रेनिंग हुई पूरी, अब मंच पर प्रस्तुति की तैयारी शुरू
    +2और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×