Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Kolayat Land Scam Case Two Appear In Court

कोलायत जमीन घोटाले मामले में 2 लोग कोर्ट में पेश, बढ़ सकती है रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें

कोलायत जमीन घोटाले मामले में 2 लोग कोर्ट में पेश, बढ़ सकती है रॉबर्ट वाड्रा की मुश्किलें

Anant Aeron | Last Modified - Dec 22, 2017, 05:12 PM IST

जयपुर. कोलायत के जमीन घोटाले मामले में गिरफ्तार जयप्रकाश भागरवा और अशोक कुमार को आज जयपुर कोर्ट में हाजिर किया गया। ये दोनों रॉबर्ट वाड्रा के करीबी बताए जा रहे हैं। ईडी ने इन दोनों को मनी लॉन्ड्रिग के अंतर्गत गिरफ्तार किया। अदालत ने दोनों को 7 दिन की कस्टडी में भेजा है। क्या है मामला...


- जमीन घोटाला कोलायत में महाजन फील्ड फायरिंग रेंज के विस्थापितों के नाम पर जमीनों के फर्जी आवंटन से जुड़ा है। दरअसल, जिन लोगों के नाम पर जमीनें आवंटित हुईं, वे असल में थे ही नहीं। ऐसे में आरोपियों ने तत्कालीन पटवारी, गिरदावर, नायब तहसीलदारों से मिलकर जमीनों का फर्जी तरीके से साल 2006-07 में नामांतरण करवा लिया।
- जमीनें आगे से आगे बिकती गईं, इनमें वाड्रा की कंपनी स्काइलाइट्स ने भी 150 बीघा और 125 बीघा जमीन खरीदी थी। राज्य सरकार के अनुसार मामले का खुलासा 2010 में हुआ, लेकिन राज्य की तत्कालीन कांग्रेस सरकार ने कुछ नहीं किया।

79 लाख में खरीदी 275 बीघा जमीन


- प्रदेश में सरकार बदलने के बाद फर्जी आवंटन से जुड़े 16 केस गजनेर और दो केस कोलायत पुलिस थाने में वर्ष 2014 में दर्ज हुए थे। इनमें चार केस वाड्रा की कंपनी से जुड़े हैं।
- आरोप है कि वाड्रा की कंपनी स्काई लाइट हॉस्पिटैलिटी ने सरकार के अधिकारियों की मिलीभगत से महज 79 लाख रुपए में बीकानेर में 275 बीघा जमीन खरीदी।


दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: kolaayt jmin ghotaale maamle mein 2 loga kort mein pesh, bdhe skti hai robrt vaadraa ki mushkilen
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×