Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Launch Of Passport Seva Kendra Ajmer

पासपोर्ट सेवा केन्द्र का शुभारंभ 4 को, विदेश राज्यमंत्री अजमेर आएंगे

अजमेर एवं आसपास के जिलों के नागरिकों को अब अजमेर में ही यह सुविधा उपलब्ध होगी।

आरिफ कुरैशी | Last Modified - Mar 01, 2018, 02:48 PM IST

पासपोर्ट सेवा केन्द्र का शुभारंभ 4 को, विदेश राज्यमंत्री अजमेर आएंगे

अजमेर.कई सालों से जयपुर या दिल्ली जाकर पासपोर्ट बनवाने वाले अजमेर एवं आसपास के जिलों के नागरिकों को अब अजमेर में ही यह सुविधा उपलब्ध होगी। विदेश राज्यमंत्री जनरल वी.के.सिंह आगामी 4 मार्च को अजमेर पासपोर्ट सेवा केन्द्र का शुभारंभ करेंगे। शिक्षा राज्यमंत्री वासुदेव देवनानी लम्बे समय से अजमेर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र खुलवाने के लिए प्रयासरत थे।
शिक्षा राज्यमंत्री श्री वासुदेव देवनानी ने बताया कि विदेश राज्यमंत्री आगामी 4 मार्च को प्रातः 10 बजे मुख्य डाकघर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र का शुभारंभ करेंगे। इस अवसर पर जिले के सभी विधायक एवं अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहेंगे। जानें क्या रहेगा खास...


गौरतलब है कि शिक्षा राज्यमंत्री देवनानी लम्बे समय से अजमेर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र खुलवाने के लिए प्रयासरत थे। उन्होंने दिल्ली में कई बार केन्द्रीय विदेश राज्यमंत्री जनरल वी.के.सिंह से मुलाकात कर अजमेर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र खुलवाने के लिए आग्रह किया था। उन्होंने सिंह को जानकारी दी कि जगतपिता ब्रह्मा की नगरी तीर्थराज पुष्कर, ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह होने के साथ ही अजमेर एवं आसपास के जिलों के हजारों नागरिक विदेश में आते जाते रहते है। साथ ही विदेशी पर्यटकों का भी अजमेर आगमन लगा रहता है। ऎसे में अजमेर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र होना अतिआवश्यक है।

शिक्षा राज्यमंत्री के आग्रह पर जनरल वी.के.सिंह ने यथा शीघ्र अजमेर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र खोलने का भरोसा दिलाया था। अजमेर में पासपोर्ट सेवा केन्द्र खुलने से बड़ी संख्या में जिले के लोगों को फायदा होगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: passport sevaa kendr ka shubhaarnbh 4 ko, videsh rajyaMantri ajmer aayengae
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×