Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Milind Soman And Raveena In Jaipur Marathon

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन करेंगी ड्रीम रन को फ्लैग ऑफ, मिलिंद सोमन 21 किमी दौड़ेंगे

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन करेंगी ड्रीम रन को फ्लैग ऑफ, मिलिंद सोमन 21 किमी दौड़ेंगे

Anant Aeron | Last Modified - Feb 02, 2018, 11:12 AM IST

जयपुर.उत्साह, उमंग से खिलते चेहरों और दौड़ते कदमों के उत्सव एयू बैंक जयपुर मैराथन में सिर्फ एक दिन बाकी है। 4 फरवरी की सुबह 4 बजे पक्षियों का कलरव से जब रामनिवास बाग का माहौल चहक से खुशनुमा बनेगा, उसी समय पिंकसिटी की जयपुर मैराथन का आगाज होगा। बिगुल बजते ही देश की सबसे बडी मैराथन के अल्बर्ट हॉल से जवाहर सर्किल तक के खुबसुरत ट्रैक पर 42 किमी की फुल मैराथन में इंटरनेशनल रनर दौड़ेंगे। संस्कृति युवा संस्था और वल्र्ड ट्रेड पार्क की ओर से एयु बैंक जयपुर मैराथन में हजारों रनर शहर को स्वच्छ, हरा-भरा बनाने के लिए कदम बढ़ाएंगे।


रवीना टंडन करेगी ड्रीम रन का फ्लैग ऑफ


बॉलीवुड अदाकारा रवीना टंडन ड्रीम रन का फ्लैग ऑफ करेगी। दिलवाले,मोहरा,दूल्हे राजा,आंटी न. 1 जैसे सुपरहिट फिल्मों की फेमस अदाकारा रवीना टंडन जयपुर मैराथन का हिस्सा बनने जा रही है। रवीना की बहुत सी फिल्मों की शूटिंग जयपुर में हुई है।

वल्र्ड रिकॉर्ड के साथ एक्सपो की शुरुआत


गुरूवार को बाइस गोदाम स्थित हॉलिडे इन जयपुर सिटी सेंटर प्रेस कान्फ्रेंस में संस्कृति युवा संस्था के अध्यक्ष पं सुरेश मिश्रा ने बताया कि एयू बैंक जयपुर मैराथन का हेल्थ एंड लाइफस्टाइल एक्सपो 2 फरवरी से अंबेडकर सर्किल स्थित यूथ हॉस्टल में शुरू होगा। इसके लिए यूथ हॉस्टल को राजस्थानी रंग में सजाया गया है। एक्सपो की शुरूआत वल्र्ड रिकॉर्ड के साथ सुबह 10:30 बजे होगी। यहां पुष्प संस्थान, जयपुर मैराथन, आईएएस नवीन जैन, आईपीएस पंकज चौधरी के प्रयासों से रिकॉर्ड बनेगा। रिकॉर्ड में 11,111 कागज के दिलों को एक सूत्र में पिरोया कर हजारों स्टूडेंट बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ, पर्यावरण संरक्षण सहित कई सामाजिक संदेश देंगे।

3 फरवरी को रूबरू होंगे मिलिंद सोमन


शनिवार को एक्सपो के दूसरे दिन दोपहर 3 बजे एक्टर आयरनमैन मिलिंद सोमन जयपुराइट्स से रूबरू होंगे। यूथ हॉस्टल में चौमू राजघराने की राजकुमारी रूक्षमणि मंच पर सोमन से बातचीत करेंगे। इसमें मिलिंद अपने माॅडल, एक्टर से आयरनमैन बनने के सफर के अनुभव शेयर करेंगे। एक घंटे के सेशन में जयपुराइट भी मिलिंद से प्रश्न पूछ सकेंगे। इस टॉक शो के बाद 4 बजे से देश की सबसे बडी मैराथन पास्ता पार्टी होगी। कार्बलोडिंग करने के लिए गुस्तोरा द्वारा पास्ता पार्टी में एक साथ 2 हजार से ज्यादा रनर पास्ता का स्वाद लेंगे।

ट्रैक पर 10 लाख ईनामी राशि की दौड़


एयु बैंक जयपुर मैराथन में दौड़ ही नहीं, बल्कि रनर्स को विभिन्न कैटेगरीज में 10 लाख रुपए के पुरस्कार भी मिलेंगे। देश की सबसे बडी मैराथन के सीईओ मुकेश मिश्रा ने बताया कि मैराथन में सभी विजेताओं को रन के बाद स्टेज पर सम्मानित करेंगे। प्रेसवार्ता को एयू बैंक के मार्केटिंग हेड मृणाल पुरोहित, एयू बैंक के सी.एस.आर हेड सुनील परनामी,इंटरनेशनल फैशन एंड ज्वेलरी डिजाइनर नरेशंत और फ्यूजन ग्रुप के डायरेक्टर योगेश मिश्रा ने सं‍बोधित किया।

फुल मैराथन (42 किमी)- एयु बैंक जयपुर मैराथन के पूरे ट्रैक के दो राउंड


42 किमी की दौड़ करने वाले इंडियन रनर्स को अवार्ड दिया जाएगा। इसमें पहले स्थान पर इंडियन मेल-फीमेल एक-एक लाख रुपए राशि, दूसरे स्थान पर 75 हजार और तीसरे स्थान के लिए 40 हजार रुपए राशि से पुरस्कृत करेंगे। ओवरऑल विनर हाफ मैराथन (21 किमी)-इस कैटेगरी में पहले स्थान पर मेल को एक लाख, दूसरे पर 60 हजार और तीसरे स्थान पर 40 हजार रुपए राशि मिलेगी। वहीं, फीमेल विनर में पहले स्थान पर 75 हजार, दूसरे पर 40 हजार और तीसरे पर 20 हजार रुपए राशि से सम्मानित करेंगे।

इंडियन विनर हाफ मैराथन (21 किमी)- इंडियन रनर्स के प्रोत्साहन में हाफ मैराथन में अलग से सम्मान होगा। इसमें मेल-फीमेल में पहले स्थान पर 50-50 हजार, दूसरे पर 30-30 हजार, तीसरे स्थान पर 15-15 हजार रुपए के पुरस्कार मिलेंगे। ओवरआल विनर आईआईएमआर10 किमी-एयु बैंक जयपुर मैराथन में पहली बार नए कैटेगरी बनाई है।

मैराथन के एक ट्रैक पर 20 देश


एयु बैंक जयपुर मैराथन में जयपुर या फिर भारत ही नहीं बल्कि 20 देशों के प्रोफेशनल रनर पिंकसिटी के एक ट्रैक पर एक साथ दौड़ते नजर आएंगे। इनमें, जापान, चाइना,पौलेंड, स्वीडन, अर्जेंटीना, मलेशिया, सिंगापुर, इटली, लंदन,केन्या,अमेरिका सहित 20 देशों के एथलीट आ रहे है। वहीं, भारत के हर प्रदेश से एथलीट ने रजिस्ट्रेशन कराया है। इसमें भारत के नेशनल एथलीट चैम्पियन अट्रेक्शन बनेंगे।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×