Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Minister Yunus Khan Rides Bicycle For A Cause

युनूस खान ने चलाई साइकिल, पेट्रोल-डीजल बचाने का दिया संदेश

युनूस खान ने चलाई साइकिल, पेट्रोल-डीजल बचाने का दिया संदेश

Aadi Dev Bharadwaj | Last Modified - Dec 03, 2017, 10:38 AM IST

जयपुर। परिवहन मंत्री यूनुस खान ने रविवार की सर्द सुबह शहर में साइकिल चलाई। मंत्री महोदय आए तो थे साइकिल रैली को हरी झंडी दिखाकर रवाना करने को, लेकिन व्यस्त जिंदगी में साइकिल के पैडल पर पैर पड़ते ही वे खुद को रोक नहीं सके और छह किलोमीटर तक साइकिल चलाई। इसके साथ ही न केवल उन्होंने अपने साइकिल सवार साथियों का उत्साहवर्धन किया बल्कि पेट्रोल-डीजल बचाने का संदेश भी दिया। जानिए और इस बारे में ....

- मौका था शहर में आयोजित की गई साइकिल रैली का। पेट्रोल-डीजल बचत के प्रति जागरूक करने के उद्देश्य से पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड, पेट्रोलियम कंजर्वेशन रिसर्च एसोसिएशन (पीसीआरए) व आईओसीएल, एचपीसीएल के संयुक्त तत्वावधान में साइकिल जागरूकता रैली 'सक्षम पैडल साइक्लोथोन' निकाली गई।
- राजस्थान के परिवहन मंत्री युनूस खान ने हरी झण्डी दिखाकर रैली को रवाना किया। रैली जवाहर सर्किल से प्रारंभ होकर जेएलएन मार्ग, वर्ल्ड ट्रेड पार्क होते हुए वापस जवाहर सर्किल पहुंची। युनूस खान ने भी साइकिल चलाकर रैली के अपने साथियों का हौसला बढ़ाया और छह किलोमीटर का पूरा चक्कर काटा।
- इस दौरान साइकिल सवाराें ने जयपुरवासियों को विभिन्न माध्यमों से पेट्रोल और डीजल की बचत के उपायों के प्रति जागरूक किया।

पेट्रोल बचाने के बहुत से फायदे
- पीसीआरए के डिप्टी डायरेक्टर कैप्टन दीपक गुप्ता ने बताया कि राष्ट्र निर्माण के लिए पेट्रोलियम पदार्थों की बचत के प्रति आमजन को जागरूक करने के उद्देश्य से इस रैली का आयोजन किया गया है। रैली के माध्यम से जयपुरवासियों को बताया गया कि पेट्रोल एवं डीजल की बचत कर वे न सिर्फ पर्यावरण को हो रहे नुकसान से इस धरती को बचा सकते हैं, बल्कि अपने निजी धन तथा पेट्रोल उत्पादों के आयात पर खर्च होने वाली विदेशी मुद्रा भण्डार को भी सुरक्षित कर सकते हैं।
- इस अवसर पर पेट्रोलियम कम्पनियों के राज्यस्तरीय समन्वयक सुनील माथुर, भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लि. के डिप्टी जनरल मैनेजर (रिटेल इनीशिएटिव) शिशिर कुमार, पीसीआरए के डिप्टी डायरेक्टर कैप्टन दीपक गुप्ता, साइकिल फैडरेशन ऑफ इंडिया के जयपुर इनचार्ज आर.के. शर्मा तथा बीपीसीएल जयपुर के प्रादेशिक प्रबंधक राजविन्दर सिंह सहित पेट्रोलियम कंपनियों के पदाधिकारी उपस्थित रहे।


आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज
फोटो : मनोज श्रेष्ठ

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: yunus khaan ne 6 kilomitr saaikil chalakar petrol-dijl bchaane ka diyaa sndesh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×