Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Ministries Working In Protest Against New System Of Education Department

शिक्षा विभाग के नए सिस्टम के विरोध में उतरे मंत्रालयिक कर्मचारी, आदेशों की जलाई होली

शिक्षा विभाग के ढांचे के पुनर्गठन में मंत्रालयिक कर्मचारियों के पदों की कटौती सरकार पर भारी पड़ सकती है

Vinod Mittal | Last Modified - Aug 09, 2018, 06:35 PM IST

शिक्षा विभाग के नए सिस्टम के विरोध में उतरे मंत्रालयिक कर्मचारी, आदेशों की जलाई होली

जयपुर.शिक्षा विभाग के ढांचे के पुनर्गठन में मंत्रालयिक कर्मचारियों के पदों की कटौती सरकार पर भारी पड़ सकती है। विभाग के मंत्रालयिक कर्मचारी इसके विरोध में उतर आए हैं। गुरुवार को शिक्षा संकुल में इन मंत्रालयिक कर्मचारियों ने लंच टाइम में सभा का आयोजन किया और आगे की रणनीति पर विचार किया। साथ ही संकुल में स्थिति जिला शिक्षा अधिकारी और उपनिदेशक कार्यालयों के कर्मचारियों ने पुनर्गठन के आदेशों की होली जलाई।


- सभा को संबोधित करते हुए राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ के प्रदेश संयुक्त महामंत्री वीरेंद्र दाधीच ने कहा कि शिक्षा संकुल में विभाग के सभी कार्यालयों के कुल मिलाकर 107 पद स्वीकृत है। इनमें 80 पदों की कटौती करके मात्र 27 पद स्वीकृत किए गए हैं। यही हाल पूरे राजस्थान का है। प्रदेश में करीब एक हजार पदों की कटौती की गई है। इससे मंत्रालयिक कर्मचारियों के पदोन्नति के अवसर भी छीन लिए गए हैं।

- विभाग की नई व्यवस्था में उनके पद घटाकर ठेका प्रथा को बढावा दिया जा रहा है। कर्मचारी इसको बर्दाश्त नहीं करेगा। विभाग के सभी मंत्रालयिक कर्मचारियों में इस आदेश को लेकर भारी रोष है। उन्होंने संकुल में इस आदेश के विरोध में सभा की और आदेशों की होली जलाई। सभा में निर्णय लिया गया कि पहले तो रथयात्रा के दौरान ही मुख्यमंत्री को मंत्रालयिक कर्मचारियों की पीड़ा से अवगत कराया जाएगा। इसके बाद आंदोलन शुरू किया जाएगा।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×