--Advertisement--

बांदीकुई के प्रतापपुरा में बिजली गिरने से 10 गांवों में विद्युत आपूर्ति हुई ठप

Dainik Bhaskar

Aug 11, 2018, 06:15 PM IST

पश्चिमी राजस्थान में पिछले 15 दिनों से बारिश का इंतजार

जयपुर में सुबह से ही छाए रहे घन जयपुर में सुबह से ही छाए रहे घन


जयपुर। दौसा के ग्रामीण इलाकों में शनिवार को हल्की बरसात हुई। हालांकि राजस्थान में पिछले दो दिनों से बरसात का दौर फिर थम सा गया है। पूर्वी राजस्थान के कुछ स्थानों को छोड़कर कहीं बरसात नहीं हुई। पश्चिमी राजस्थान में तो एक पखवाड़े से बरसात नहीं हुई है। कम बरसात से दिन व रात का तापमान फिर बढ़ने लगा है। हालांकि जयपुर में शनिवार सुबह कुछ इलाकों में फुहारें पड़ीं। दिन में तापमान चार से पांच डिग्री तो रात में इसमें तीन डिग्री तक की बढ़ोतरी हुई है।

शुक्रवार को श्रीगंगानगर में दिन व रात को सबसे अधिक तापमान रहा। यहां दिन का तापमान 39.5 डिग्री तो बीती रात का तापमान 30.2 डिग्री रहा जो राज्य में सार्वाधिक था। जयपुर में बीती रात तापमान 27 डिग्री रहा। मौसम विभाग ने अगले 24 घंटों में कहीं भारी वर्षा की चेतावनी जारी नहीं की है।

जयपुर में दो दिन के बाद शनिवार को हल्की फुहारें गिरीं। यहां सुबह से ही घने बादल छाए रहे। इससे मौसम खुशनुमा हो गया। यहां सुबह 14 किमी प्रति घंटा की हवा चली।
प्रदेश में अब तक 307.58 मिमी बारिश हुई है। यह औसत 316.53 मिमी से 2.82 प्रतिशत कम बारिश हुई है।

सूचना पर बिजली निगम के जेईएन हेमेंद्र कुमार अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचे और इंसुलेटर को सही कर सुबह 11 बजे बिजली सप्लाई को सुचारु करवाया। जेईएन ने बताया कि इंसुलेटर बिजली सप्लाई में काम आता है।

बीते 24 घंटों में यहां बरसे मेघ

शहर बारिश

भीलवाड़ा

1.6
कोटा 10.6
चित्तौड़गढ़ 23.0


X
जयपुर में सुबह से ही छाए रहे घनजयपुर में सुबह से ही छाए रहे घन
Astrology

Recommended

Click to listen..