--Advertisement--

आरपीएससी के नए मुखिया बोले, काम अधिक है और समय कम, बेरोजगारों की उम्मीदों पर उतरेंगे

आरपीएससी के नए मुखिया बोले, काम अधिक है और समय कम, बेरोजगारों की उम्मीदों पर उतरेंगे

Danik Bhaskar | Dec 16, 2017, 03:31 PM IST
आरपीएससी का चेयरमैन बनने पर धौ आरपीएससी का चेयरमैन बनने पर धौ

अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग के नए अध्यक्ष डा. राधेश्याम गर्ग का कहना है कि समय कम है और काम अधिक है। उनका प्रयास रहेगा कि वे बेरोजगारों की उम्मीदों पर खरा उतरें और आयोग में लंबित भर्ती प्रक्रियाओं काे जल्द पूरा कराएं। सरकार ने जो दायित्व उन्हें सौंपा है, उसे बखूबी पूरा करेंगे। गर्ग ने ये बातें शनिवार को DainikBhaskar.com से विशेष बातचीत में कहीं। जानिए और क्या बोले गर्ग ....

- गर्ग ने कहा, सरकार का वादा है कि बेरोजगारों को अधिक से अधिक रोजगार दिए जाए। वे इसी दिशा में कार्य करेंगे और रोजगार के लिए आयोजित की जाने वाली विभिन्न भर्ती परीक्षाओं को समय पर पूरा कराने का प्रयास करेंगे। आयोग में जो भर्तियां पहले से लंबित हैं, उन्हें जल्द से जल्द पूरा कराएंगे। आरएएस 2017 समेत विभिन्न नई भर्ती परीक्षाओं के आयोजन को लेकर भी समय रहते तैयारी की जाएगी। इससे युवाओं को जल्द से जल्द नौकरी मिल सके। जिन परीक्षाओं के परिणाम अटके हैं, उन्हें भी जल्द ही जारी कराने की कोशिश करेंगे। वे इस संबंध में आयोग के अफसरों से पूरी जानकारी लेंगे। आयोग की साख को आगे बढ़ाने के लिए भी वे लगातार कार्य करेंगे। भर्ती परीक्षाओं में पूरी पारदर्शिता बरती जाएगी और निष्पक्षता लागू रहेगी।

स्वागत के लिए उमड़े लोग
- गर्ग के धौलपुर स्थित आवास पर उनके स्वागत के लिए लोग उमड़े। विभिन्न संगठन और संस्थाओं के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं ने उनका जोरदार स्वागत किया। बधाई देने का तांता भी दिन भर लगा रहा।

बुधवार को करेंगे ज्वाइन
- गर्ग आयोग के 31वें अध्यक्ष पद के रूप में बुधवार को कार्य ग्रहण करेंगे। वे पूर्व अध्यक्ष श्याम सुंदर शर्मा के स्थान पर इस पद पर आ रहे हैं। माना जा रहा है कि मुहूर्त के अनुसार ही वे इस पद को ग्रहण करेंगे। वे करीब 4 महीने के लिए इस पद पर आ रहे हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज
फोटो : आरिफ कुरैशी