Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Officers Punish Student Going To Defecate In Open

बोतल लिए खुले में शौच के लिए जा रहा था, जिम्मेदारों ने बना दिया मुर्गा

बोतल लिए खुले में शौच के लिए जा रहा था, जिम्मेदारों ने बना दिया मुर्गा

Aadi Dev Bharadwaj | Last Modified - Dec 21, 2017, 10:22 AM IST

धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर में जिम्मेदारों ने स्वच्छ भारत अभियान को लागू करने में एक छात्र को मुर्गा बना दिया। यह छात्र खुले में शौच के लिए जा रहा था। इस पर अधिकारियों ने उसे देश को स्वच्छ बनाने व रखने का संदेश व सीख पनीशमेंट देकर दी। छात्र को मुर्गा बनाने का वीडियो वायरल हो गया। जानिए और इस बारे में ....

- स्वच्छ भारत अभियान की जिम्मेदारी शहर की सरकार यानी नगर पालिका को सौंपी गई है। उसको पूरा करने में लोगों को परेशान किया जा रहा है। ओडीएफ की टीम अपने सफाई मिशन पर बुधवार को ड्यूटी पर थी।

- टीम को वार्ड 31 में एक छात्र हाथ में बोतल लिए खुले में शौच के लिए जाता दिखा। टीम ने छात्र को पकड़ लिया और खुले में शौच के लिए जाने पर उसकी पिटाई कर दी। इसके बाद टीम में शामिल नगरपालिका के कनिष्ठ अभियंता उदय सिंह व होमगार्ड के जवान ने सफाई का सबक सिखाने के लिए उसे मुर्गा बना दिया।
- इस घटना का वहां मौजूद कुछ लोगों ने वीडियो बना लिया। इसके बाद उन्होंने यह वीडियो वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही बवाल मच गया।

- पालिका के वार्ड एक के पूर्व पार्षद ने लोगों के साथ उपखंड प्रशासन की घेराबंदी कर दी। पूरे मामले से उपखंड अधिकारी को अवगत कराया तथा आगे से ऐसी अभद्रता को रोके जाने की मांग की। साथ में वार्ड वासियों ने चेतावनी दी कि यदि गुरूवार से ओडीएफ टीम ने किसी से जबरदस्ती की तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज

फोटो : जितेंद्र गुप्ता

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: khule mein shauch ko jaa raha thaa, jimmedaaron ne murgaaa bana kar di svchchhtaa ki sikh
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×