--Advertisement--

बोतल लिए खुले में शौच के लिए जा रहा था, जिम्मेदारों ने बना दिया मुर्गा

बोतल लिए खुले में शौच के लिए जा रहा था, जिम्मेदारों ने बना दिया मुर्गा

Dainik Bhaskar

Dec 21, 2017, 10:22 AM IST
खुले में शौच की ऐसी सजा। अधिका खुले में शौच की ऐसी सजा। अधिका

धौलपुर। राजस्थान के धौलपुर में जिम्मेदारों ने स्वच्छ भारत अभियान को लागू करने में एक छात्र को मुर्गा बना दिया। यह छात्र खुले में शौच के लिए जा रहा था। इस पर अधिकारियों ने उसे देश को स्वच्छ बनाने व रखने का संदेश व सीख पनीशमेंट देकर दी। छात्र को मुर्गा बनाने का वीडियो वायरल हो गया। जानिए और इस बारे में ....

- स्वच्छ भारत अभियान की जिम्मेदारी शहर की सरकार यानी नगर पालिका को सौंपी गई है। उसको पूरा करने में लोगों को परेशान किया जा रहा है। ओडीएफ की टीम अपने सफाई मिशन पर बुधवार को ड्यूटी पर थी।

- टीम को वार्ड 31 में एक छात्र हाथ में बोतल लिए खुले में शौच के लिए जाता दिखा। टीम ने छात्र को पकड़ लिया और खुले में शौच के लिए जाने पर उसकी पिटाई कर दी। इसके बाद टीम में शामिल नगरपालिका के कनिष्ठ अभियंता उदय सिंह व होमगार्ड के जवान ने सफाई का सबक सिखाने के लिए उसे मुर्गा बना दिया।
- इस घटना का वहां मौजूद कुछ लोगों ने वीडियो बना लिया। इसके बाद उन्होंने यह वीडियो वायरल कर दिया। वीडियो वायरल होते ही बवाल मच गया।

- पालिका के वार्ड एक के पूर्व पार्षद ने लोगों के साथ उपखंड प्रशासन की घेराबंदी कर दी। पूरे मामले से उपखंड अधिकारी को अवगत कराया तथा आगे से ऐसी अभद्रता को रोके जाने की मांग की। साथ में वार्ड वासियों ने चेतावनी दी कि यदि गुरूवार से ओडीएफ टीम ने किसी से जबरदस्ती की तो उग्र आंदोलन किया जाएगा।

आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज

फोटो : जितेंद्र गुप्ता

X
खुले में शौच की ऐसी सजा। अधिकाखुले में शौच की ऐसी सजा। अधिका
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..