Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» One Arrested In Cheating Case

30 से ज्यादा लोगों को फर्जी पट्टे देकर लाखों रुपए हड़पने वाला आरोपी गिरफ्तार

30 से ज्यादा लोगों को फर्जी पट्टे देकर लाखों रुपए हड़पने वाला आरोपी गिरफ्तार

Om Sharma | Last Modified - Dec 02, 2017, 04:47 PM IST

जयपुर। बेची हुई जमीन पर फर्जी आवासीय योजना विकसित कर पट्टे देने वाले सूरजपोल गृह विकास समिति के मंत्री को आखिरकार रामगंज थाना पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। आरोपी पांच थानों का वांछित था और पिछले दो साल से फरार चल रहा था। पुलिस आरोपी राजेन्द्र शर्मा से पूछताछ कर रही है। जानिए और इस बारे में ...

- पुलिस की प्रारंभिक जांच में सामने आया कि आरोपी आमेर, मालवीयनगर, कानोता व करधनी थाना इलाके में दर्ज धोखाधड़ी के मामलों में गिरफ्तार हो चुका है। आरोपी खो-नागोरियान, कोतवाली, गलतागेट व सांगानेर सदर थाना पुलिस को वांछित अपराधी भी है। पुलिस आरोपी से पूछताछ कर रही है।

- धाेखाधड़ी के मामले में पुलिस समिति के अध्यक्ष प्रवीण कुमार, संयोजक साबिर खां व दलाल मुन्ना खां और अब्दुल अलीम को पहले गिरफ्तार कर चुकी है।

ऐसे आया मामला सामने

- डीसीपी नॉर्थ सत्येन्द्र सिंह ने बताया कि मार्च 2017 में रामगंज निवासी खलील अहमद ने रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसका संपर्क मुन्ना खां से हुआ। उसने समिति के अध्यक्ष, संयोजक व मंत्री से मिलाया। चारों ने नरेना रोड़ दूदू में समिति द्वारा विकसित आवासीय योजना अमर वाटिका में मुन्ना खां के प्लाट होने के बारे में बताया।

- पीड़ित आरोपियों के झांसे में आ गया और 2.50 लाख रुपए देकर आठ पट्टे ले लिए। आरोपियों ने काफी दिनों तक प्लाट पर कब्जा नहीं दिया तो पीड़ित एक दिन मौके पर पहुंच गया जहां न्यूटेक ग्रुप का बोर्ड लगा था। तब पीड़ित को ठगी होने की भनक लगी और आरोपियों के खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद अध्यक्ष, संयोजक व दो दलालों को गिरफ्तार कर लिया था। तब से ही आरोपी राजेन्द्र कुमार शर्मा फरार चल रहा था।

- पुलिस ने शनिवार को आरोपी राजेन्द्र को उसके घर से पकड़ लिया और पूछताछ के बाद गिरफ्तार कर लिया। आरोपी ने 30 से ज्यादा लोगों के साथ ठगी की वारदात की हैं।

फोटो : ओम शर्मा

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
Web Title: 30 se jyada logon ko frji ptte de laakhon rupaye hdepne vaalaa aaropi gairftaar
(News in Hindi from Dainik Bhaskar)

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×