--Advertisement--

0000

0000

Dainik Bhaskar

Jan 25, 2018, 04:48 PM IST
बिरला बालिका विद्यापीठ की छात बिरला बालिका विद्यापीठ की छात

पिलानी। देश के 69वें गणतंत्र दिवस समारोह में राजपथ पर होने वाली परेड में पिलानी बैंड की छात्राएं लगातार 59वीं बार प्रस्तुति देकर पिलानी व राजस्थान का गौरव बढ़ाएंगी। बिरला बालिका विद्यापीठ का प्रसिद्ध पिलानी बैंड राजपथ पर होने वाली गणतंत्र दिवस समारोह की परेड में प्रस्तुति देने के लिए जोर-शोर से तैयारियों में जुटा हुआ है। जानिए और इस बारे में ...

- प्राचार्या डॉ. एम कस्तूरी ने बताया कि पिलानी बैंड की छात्राओं का दल दिल्ली में राजपथ पर होने वाली परेड में हमेशा की तरह अपनी दमदार उपस्थिति के लिए तैया है। इसके लिए 51 छात्राओं का दल प्रभारी अधिकारी ले. सविता शर्मा व बैंड मास्टर सूबेदार मेजर राजकुमार के नेतृत्व में तैयारी में जुटा है। ये छात्राएं आर्मी कैंट के गैरीसन ग्राउंड नई दिल्ली आरडीसी कैंप में एक जनवरी से तैयारियों में जुटा है।
- छात्राओं की तैयारी देखकर उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, थल सेना प्रमुख बिपीन रावत सहित जलसेना, वायुसेना व एनसीसी के डायरेक्टर सहित अन्य अधिकारियों ने छात्राओं के प्रयासों की सराहना करते हुए उनकी हौसला अफजाई की।

एक तरह से परंपरा बनी
- राजपथ पर होने वाली परेड में इन छात्राओं का पार्टिसिपेट करना एक तरह से परंपरा सी बन गई है। बालिका विद्यापीठ की स्थापना 1941 में हुई थी। यह गर्ल्स का रेसीडेंशियल स्कूल है।
- इस परेड में हर साल शामिल होने के कारण इस बैंड को राष्ट्रीय स्तर पर काफी ख्याति मिली है।

X
बिरला बालिका विद्यापीठ की छातबिरला बालिका विद्यापीठ की छात
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..