--Advertisement--

न्यूज हिंदी

न्यूज हिंदी

Dainik Bhaskar

Jan 16, 2018, 10:23 AM IST
राजस्थान के बाड़मेर के पास बन राजस्थान के बाड़मेर के पास बन

बाड़मेर. राजस्थान के विकास में मंगलवार को एक और स्वर्णिम अध्याय जुड़ गया। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बाड़मेर के पचपदरा में मंगलवार को रिफाइनरी के कार्य का शुभारंभ किया। यहां उनका मारवाड़ी पगड़ी पहनाकर स्वागत किए गया। पीएम ने क्या कहा...

- पीएम मोदी ने कहा कि जनता के अभिनंदन के साथ अपना संबोधन शुरू किया।
- उन्होंने कहा कि दो दिन पहले देश के हर कोने में मकर सक्रांति का पर्व मनाया गया। जिसके बाद राजस्थान की धरती पर पूरे हिंदुस्तान को उर्जावान बनाने का एक अहम प्रयास। एक अहम प्रकल्प। उसका आज कार्यक्रम आरंभ हो रहा है।
- मैं वसुंधरा जी का और धर्मेंद्र प्रथान जी का अनिनंदन करता हूं कि उन्होंने कार्य आरंभ करने का प्लान बनाया। जिसके बाद कोई भी सरकार हो या नेता पत्थर लगाएगा तो लोग पूछेंगे पत्थर तो लगा दिया कार्य आरंभ की डेट तो बताओ।
- इस कार्यक्रम आरंभ के बाद लोगों में जागरुकता आएगी। । मुझे विश्वास दिलाया गया है कि 2022 में इसका उद्घाटन किया जाएगा।

- पीएम ने कहा कि उस वक्त देश आजादी की 75 वी वर्षगांठ मना रहा होगा। जो सपने आजादी के दीवानों ने भारत के लिए देखें हम वैसा हिंदुस्तान बनाएं।

पीएम बोले भैरोसिंह शेखावत ने देखा था रिफाइनरी का सपना

- इसके आगे पीएम मोदी ने कहा कि मैं गुलाबचंद जी के कार्यों को नमन करता हूं। उनके कामों को ये क्षेत्र याद करता है।
- पीएम ने कहा कि भैरोसिंह शेखावत ने आधुनिक राजस्थान के लिए काम किया। इस रिफाइनरी का सपना भैरोसिंह शेखावत ने देखा था।

कांग्रेस और आकाल जुड़वा भाई

- पीएम ने कहा कि राजस्थान में कांग्रेस और अकाल जुड़वा भाई है। जब भी कांग्रेस जाएगी वो आकाल साथ-साथ जाएगा।

वन रैंक वन पेंशन पर भी बोले

- पीएम ने कहा कि हमने वन रैंक वन पेंशन को लागू किया। कांग्रेस ने इसके नाम पर भी गुमराह किया।
- जिसके बजट में 500 करोड़ रुपए लिखे गए थे। जब हमने हिसाब किया तो मामला 12 हजार करोड़ से ज्यादा का निकला।
- कांग्रेस जैसे पत्थर लगाती है, वैसे ही बजट में 500 करोड़ लिख दिए गए। हमने सेना के अधिकारियों को बुलाकर मदद मांगी। इससे पहले तो वन रैंक वन पेंशन कागज पर भी नहीं थी। मुझे कागज जुटानें में ही वक्त लग गया। जिसके बाद 10 हजार 4 करोड़ रुपए खातों में पहुंचाए। बाकी भी जल्द ही पहुंच जाएगा।

जानें क्या बोली वसुंधरा राजे

- वसुंधरा राजे ने कहा कि ये एक ऐतिहासिक मौका है।

- वसुंधरा राजे ने अपने संबोधन में कहा कि कांग्रेस सिर्फ वोट पाने के लिए पत्थर लगाती है।

- कांग्रेस ने जल्दबाजी में पचपरदा रिफाइनरी का फैसला लिया था, लेकिन उन्हे ये भी नहीं पता था कि किस जमीन पर प्रोजेक्ट लगाना है। हम पत्थर नहीं लगाते काम करते हैं।

रेगिस्तान की मिट्टी उगलेगी सोना

- इसके साथ राजे ने कहा कि जीतेगा तो सिर्फ विकास जीतेगा। उन्होंने कहा कि रेगिस्तान की मिट्टी सोना उगलेगी।

- हम सपने नहीं दिखाने। उन्हे सच करते हैं। इस प्रोजेक्ट से राजस्थान के हर बच्चे को मिलेगा रोजगार। ये एक आधुनिक प्लांट है।

इससे पहले क्या रहा खास..

- अधिकारियों से कहा कि मंगलवार को होने वाले समारोह के लिए सुरक्षा सहित अन्य सभी व्यवस्थाएं चाक-चौबंद रखी जाएं। मुख्यमंत्री ने सार्वजनिक निर्माण मंत्री युनूस खां एवं अधिकारियों से व्यवस्थाओं के बारे में विस्तार से जानकारी ली।
- सांसद दुष्यंत सिंह, कर्नल सोनाराम, पीएचईडी मंत्री सुरेन्द्र गोयल, खान राज्यमंत्री सुरेंद्र पाल सिंह टीटी, राजस्व राज्य मंत्री अमराराम चौधरी, प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी, विधायक कैलाश चौधरी, जोधपुर विकास प्राधिकरण के अध्यक्ष महेंद्रसिंह राठौड़, मुख्य सचिव निहालचंद गोयल, पुलिस महानिदेशक ओपी गल्होत्रा, प्रमुख शासन सचिव खान एवं पेट्रोलियम अपर्णा अरोरा तथा एचपीसीएल के सीएमडी एमके सुराणा सहित अन्य जनप्रतिनिधि एवं अधिकारी उपस्थित थे।

मंच पर ये अतिथि रहे

रिफाइनरी कार्य समारोह में मंच पर दाएं से सबसे आगे वाली लाइन में खान राज्य मंत्री सुरेंद्र पाल सिंह, पीएचईडी मंत्री सुरेंद्र गोयल, केंद्रीय राज्य मंत्री पीपी चौधरी, पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान, सबसे बीच में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, फिर सीएम वसुंधरा राजे, केंद्रीय मंत्री गजेंद्रसिंह राठौड़, कर्नल राजवर्धनसिंह, गजेंद्रसिंह खींवसर, राजस्व मंत्री अमराराम चौधरी, इनके पीछे की लाइन में बाएं से सांसद कर्नल सोनाराम चौधरी, अोटाराम देवासी, एसपीजी, पीएस पीएम, कमसा मेघवाल, देवजी पटेल की बैठक व्यवस्था रहेगी।

X
राजस्थान के बाड़मेर के पास बन राजस्थान के बाड़मेर के पास बन
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..