--Advertisement--

दो करोड़ की शराब जब्त, 13 वाहनों से गुजरात ले जाई जानी थी

दो करोड़ की शराब जब्त, 13 वाहनों से गुजरात ले जाई जानी थी

Danik Bhaskar | Dec 08, 2017, 03:31 PM IST
एक घर पर छापे में मिली अवैध शरा एक घर पर छापे में मिली अवैध शरा


डूंगरपुर। डूंगरपुर पुलिस ने शुक्रवार व बीती रात को दो अलग-अलग कार्रवाई में दो करोड़ की शराब जब्त की है। बीती रात की कार्रवाई में तीन हजार पेटी तो शुक्रवार की कार्रवाई में एक घर से 137 पेटी शराब जब्त की। पुलिस ने एक व्यक्ति को अरेस्ट किया है। यह शराब गुजरात ले जाई जानी थी। जानिए और इस बारे में ....


- डूंगरपुर पुलिस को दूसरे राज्यों से शराब यहां लाए जाने की सूचना मिली थी। सूचना पक्की होने पर पुलिस ने नेशनल हाइवे 8 पर शिशोद में सॉफ्ट स्टोन की एक बंद फैक्ट्री पर छापा मारा।
- पुलिस वहां का नजारा देखकर हैरान रह गई। बंद फैक्ट्री में ट्रक, बाइक व छोटे दुपहिया सहित 13 वाहन खड़े थे।
- पुलिस ने वहां मौजूद एक व्यक्ति से पूछताछ की तो वह कोई संतोषप्रद जवाब नहीं दे पाया। इस पर पुलिस ने वाहनों की तलाशी ली तो उसमें ऊपर सॉफ्ट स्टोन तथा नीचे शराब की पेटियां रखी मिलीं। पुलिस ने वाहनों को शराब सहित जब्त कर लिया।
- पुलिस ने पेटियों की गिनती कराई तो 13 वाहनों में तीन हजार पेटी शराब की मिलीं। इनकी कुल कीमत दो करोड़ रुपए बताई गई है।
- पूछताछ में पता चला कि यह शराब चंडीगढ़, अरुणाचल प्रदेश सहित तीन-चार राज्यों से मंगवाई गई थी। यह शराब पड़ोसी राज्य गुजरात ले जाई जानी थी।

13 वाहनों में भरी थी शराब

- पुलिस के अनुसार शराब छोटे-बड़े 13 वाहनों में भरी थी। इनमें ट्रक, मिनी ट्रक, बोलेरो व बाइक थे। शराब को अन्य राज्यों से यहां लाया गया था और यहां अलग- अलग वाहनों से गुजरात ले जाया जाना था।
- पुलिस ने वहां मौजूद व्यक्ति को अरेस्ट कर लिया।

कार्रवाई के दौरान ही एक और सूचना मिली

- पुलिस यहां कार्रवाई कर ही रही थी कि तभी एक और स्थान पर अवैध शराब के होने का पता चला। पुलिस ने तेलावाड़ा में एक घर पर छापा मारा तो वहां भी शराब की बड़ी खेप मिली। यहां से पुलिस ने 137 पेटी शराब जब्त की।

आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज

फोटो : चिंतन जोशी