--Advertisement--

जीपीओ में छह हजार रुपए की रिश्वत लेते डाक सहायक गिरफ्तार, सीबीआई ने बिछाया था जाल

जयपुर में सीबीआई ने बुधवार को जीपीओ में पदस्थापित डाक सहायक अजय पाराशर को 6000 रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया

Dainik Bhaskar

Aug 08, 2018, 07:23 PM IST
Postal assistant caught By CBI in Gpo jaipur to taking bribe

जनरल पोस्ट ऑफिस, जयपुर में हुई सीबीआई की कार्रवाई

वकील से रिश्वत में मांगे 20 हजार रुपए, फिर 6 हजार रुपए में सौदा किया

जयपुर। शहर में सीबीआई ने बुधवार को कार्रवाई करते हुए जीपीओ में पदस्थापित डाक सहायक अजय पाराशर को 6000 रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार कर लिया। यह रिश्वत विदेश से ऑनलाइन मंगवाए गए मोबाइल का कस्टम क्लीयरेंस करवा कर देने की एवज में ली गई। सीबीआई ने आरोपी अजय के गोनेर, जयपुर स्थित निजी आवास पर तलाशी ली। जहां से दो लाख रुपए नकद बरामद हुए है। अब उससे पूछताछ की जा रही है।

रिश्वत में मांगे 20 हजार रुपए, फिर 6 हजार रुपए में हुआ था राजी

- सीबीआई सूत्रों के मुताबिक ने बताया कि पेशे से एडवोकेट सुरेन्द्र सिंह नाम के व्यक्ति ने शिकायत दर्ज कराई थी कि उसने 7 जुलाई को ऑनलाइन शॉपिंग कर विदेश से एक आई फोन बुक करवाया था। तब कंपनी ने उसे पेमेंट ट्रैकिंग ID दिया था। गत 2 अगस्त को सुरेंद्र सिंह को पता चला कि उसका आईफोन जयपुर में जीपीओ में स्थित विदेशी डाक कार्यालय पर आ चुका है। इस पर सुरेंद्र सिंह 3 अगस्त को जीपीओ पहुंचा। वहां डाक सहायक अजय पाराशर से संपर्क किया। तब अजय ने कस्टम क्लीयरेंस करवाने की एवज में 20 हजार रुपये की डिमांड की।

परिवादी ने रुपए देने से इंकार किया तो 20 से 6 हजार रुपए पर आया

- तब सुरेंद्र सिंह के रुपए देने से इंकार करने पर अजय ने उसे बातों में फंसाकर 6 हजार रुपए में सौदा तय कर लिया। तब एडवोकेट सुरेंद्र सिंह ने सीबीआई में शिकायत दी। सीबीआई ने शिकायत का सत्यापन किया गया।

- आराेपी अजय ने परिवादी सुरेंद्र सिंह को बुधवार को अपने ऑफिस में बुलाया था। जहां पर सीबीआई की टीम ने आरोपी अजय पाराशर को छह हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों दबोच लिया। सीबीआई की टीम इस संबंध में कस्टम अधिकारियों से भी पूछताछ कर रही है।

X
Postal assistant caught By CBI in Gpo jaipur to taking bribe
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..