Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Protest Against Film Manikarnika By Brahmin Community

पद्मावत के बाद अब फिल्म झांसी की रानी पर बन रही मणिकर्णिका का विरोध

पद्मावत के बाद अब फिल्म झांसी की रानी पर बन रही मणिकर्णिका का विरोध

Anant Aeron | Last Modified - Feb 06, 2018, 11:54 AM IST

जयपुर.संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के बाद अब झांसी की रानी लक्ष्मी बाई पर बन रही मूवी ‘मणिकर्णिका : द क्वीन ऑफ झांसी’ का विरोध शुरू हो गया है। पद्मावत का विरोध मुख्य तौर पर राजपूतों के संगठन करणी सेना ने किया था। वहीं, मणिकर्णिका की खिलाफत ब्राह्मणों का संगठन ‘सर्व ब्राह्मण महासभा’ कर रहा है। इस संगठन ने फिल्म की शूटिंग रोकने की मांग की है। दूसरी तरफ, प्रोड्यूसर ने कहा है कि मणिकर्णिका में कुछ भी गलत नहीं है।

रानी को ब्रिटिश एजेंट की प्रेमिका दिखाने का आरोप

- महासभा के प्रदेशाध्यक्ष पं. सुरेश मिश्रा का कहना है कि मणिकर्णिका में झांसी की रानी को एक विदेशी की प्रेमिका बताया गया है। ये हमने किसी भी किताब में ऐसा नहीं पढ़ा।फिल्म मेकर्स दोनों के बीच एक गाना भी शूट करने की तैयारी कर रहे हैं।

- मिश्रा ने कहा- अंदेशा है कि हमारे इतिहास को तोड़ मरोड़ कर फिल्म बनाई जा रही है। शूटिंग राजस्थान के कुछ जिलों में हो रही है। इसे फौरन रोका जाए।
- महासभा का कहना है कि उसने फिल्म के प्रोड्यूसर कमल जैन को दस दिन पहले वॉर्निंग वाला एक लेटर भेजा था। इसका जवाब नहीं मिला। नौ फरवरी से बीकानेर में शूटिंग होगी। ब्राह्मण महासभा इसका विरोध करेगी।

विवादित किताब पर फिल्म बनाने का भी आरोप

- ब्राह्मण महासभा का आरोप है कि मणिकर्णिका जयश्री मिश्रा की विवादित किताब 'रानी' पर बनाई जा रही है। अगर इस पर एक्शन नहीं लिया गया तो विरोध उग्र हो जाएगा।

- ब्राह्मण महासभा ने कहा- मणिकर्णिका की शूटिंग तभी होने दी जाएगी। जब प्रोड्यूसर ये अंडरटेकिंग देंगे कि फिल्म में किसी तरह का विवादित सीन नहीं है। गवर्नर और गृहमंत्री से भी बातचीत की जाएगी। तीन दिन में भी कोई नतीजा नहीं निकलता तो विरोध प्रदर्शन किया जाएगा।

प्रोड्यूसर बोले- हमारे पास छिपाने को कुछ नहीं

- वहीं, फिल्म के प्रोड्यूसर कमल जैन ने कहा- फिल्म में किसी तरह का विवादित सीन नहीं है। ब्राह्मण महासभा से कोई लेटर नहीं मिला। हम रानी लक्ष्मी बाई पर फिल्म बना रहे है। यह उनके किरदार और सफर के बारे में है। हमारे पास छिपाने के लिए कुछ नहीं है। हम सभी से बात करने के लिए तैयार हैं।

- जैन ने इस आरोप से इनकार किया कि फिल्म में रानी को ईस्ट इंडिया कंपनी के एजेंट के साथ दिखाया गया है और दोनों पर एक गाना भी शूट किया गया है।

राजस्थान में हुई है शूटिंग

- मणिकर्णिका की शूटिंग राजस्थान के कई जगहों पर की गई है। जिसमें मसिसर, जयपुर का आमेर फोर्ट और जोधपुर का मेहरानगढ़ फोर्ट शामिल है।

पद्मावत को लेकर क्या था विवाद

- राजस्थान में करणी सेना, बीजेपी लीडर्स और हिंदूवादी संगठनों ने फिल्म पद्मावत में इतिहास से छेड़छाड़ का आरोप लगाया था। राजपूत करणी सेना का आरोप था कि फिल्म में रानी पद्मिनी और अलाउद्दीन खिलजी के बीच सीन फिल्माए जाने से उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची। राजपूत रानियां घूमर डांस भी नहीं करती थीं।
- भंसाली पहले ही साफ कर चुके थे कि ड्रीम सीक्वेंस फिल्म में है ही नहीं। फिल्म को 25 जनवरी को राजस्थान के अलावा देशभर में रिलीज किया गया था। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फिल्म 200 करोड़ रुपए से ज्यादा का बिजनेस कर चुकी है।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×