--Advertisement--

महाभारत में दुर्योधन बना था ये एक्टर, 25 किलो की गद्दा से असल में आई मार

महाभारत में दुर्योधन बना था ये एक्टर, 25 किलो की गद्दा से असल में आई मार

Dainik Bhaskar

Jan 12, 2018, 01:26 PM IST
बिग बॉस की हिस्सा रह चुके पुनी बिग बॉस की हिस्सा रह चुके पुनी

अलवर. फिल्म, टीवी व रंगमंच से जुड़े प्रसिद्ध अभिनेता पुनीत इस्सर गुरुवार को शहर में थे। इस दौरान उन्होंने अपने जीवन की कई बातें शेयर की। उनका कहना है कि टीवी सीरियल महाभारत के दुर्योधन को उसी अंदाज में दर्शकों के सामने पेश किया, जिस रूप में मेरी अंतर आत्मा में छिपे कलाकार ने मुझे प्रेरित किया। फिर भी मुझे बॉर्डर फिल्म में सैनिक का निभाया किरदार सबसे ज्यादा पसंद है, क्‍योंकि इसमें देश सेवा का जज्बा और एक सैनिक की भावनाओं को बेहतरीन तरीके से पेश किया गया था। जानें क्या बोले पुनीत...


- अलवर रंग महोत्सव में आए अभिनेता पुनीत इस्सर गुरुवार को प्रताप ऑडिटोरियम में पत्रकारों से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने बताया कि यह संयोग है कि उन्होंने महाभारत के दुर्योधन की भूमिका उस समय निभाई, जब वे जवान थे। दुर्योधन भी उसी आयु का एक अल्हड़ जिद्दी व हठी किस्म का राजकुमार था।
- अब वे रावण की भूमिका नाटक में निभा रहे हैं। यह रोल भी उस आयु में मिला है, जब उनकी आयु भी रावण जितनी हो गई है।
- पुनीत इस्सर ने बताया कि रावण की रामायण के 40 से अधिक मंचन हो चुके हैं। अभिनेता के रूप में मेरी कोशिश यही होती है कि हर बार बेहतर करूं।
- एक सवाल के जबाव में इस्सर ने कहा कि मैं कलाकार हूं। मुझे जो भूमिका मिलती है उसमें पूरी तरह आत्मसात होकर मैं भूमिका को निभाता हूं। मेरे जैसे हट्टे कट्टे और चुस्त दुरुस्त को कोई ऐसा रोल तो दे नहीं सकता जो मुझ पर जमे ही नहीं।
- उन्होंने कहा कि लोग मुझे दुर्योधन के नाम से आज भी पुकारते हैं। मैं एक कलाकार हूं इसलिए मुझे अच्छा लगता है कि मैं ऐसा अभिनय कर सका कि लोगों ने उस पात्र का नाम ही मुझे दे दिया, लेकिन निजी जीवन में मैं ऐसा नहीं हूं।

महाभारत की शूटिंग के समय गदा के वार से मेरी छाती पर नील पड़ गई थी


- पुनीत इस्सर ने बताया कि महाभारत सीरियल में भीम यानि अभिनेता प्रदीप कुमार के साथ उनका गदा युद्ध चल रहा था। उन्हें गदा का वार मेरी छाती पर करना था। उस समय मेरा डायलॉग था और जोर से मार... और जोर से। साथ ही मुझे हंसना भी था। मैंने छाती पर कुछ लगाया भी नहीं था। उन्होंने जोर से 25 किलो की लोहे की गदा से वार कर दिया। मैं तिलमिला गया। फिर भी जोर से हंसा और कहा और जोर से मार..। ऐसा दो-तीन बार हुआ। सीन समाप्त हुआ तो मेरी हालत देखने लायक थी। छाती पर नील पड़ गई थी।

आज भी याद है कुली फिल्म की शूटिंग


- पुनीत इस्सर ने बताया कि कुली फिल्म की शूटिंग के दौरान अभिनेता अमिताभ बच्चन के चोट लगने की घटना के बाद वे सुर्खियों में आए थे। पुनीत ने कहा कि हम कलाकार के रूप में अभिनय कर रहे थे। वह घटना हो गई। मुझे भी इस घटना पर दुख हुआ। साथ ही मैं आमजन की उस समय की प्रतिक्रिया को भी सही मानता हूं। कुली फिल्म में अमिताभ बच्चन व पुनीत इस्सर के बीच स्टंट का सीन चल रहा था, इस दौरान ही अमिताभ बच्चन चोट लगने से घायल हो गए थे।

X
बिग बॉस की हिस्सा रह चुके पुनीबिग बॉस की हिस्सा रह चुके पुनी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..