--Advertisement--

LLB-MBA और P.hd कर चुका ये पूर्व MLA, 1 करोड़ 54 लाख इनकी संपत्ति

LLB-MBA और P.hd कर चुका ये पूर्व MLA, 1 करोड़ 54 लाख इनकी संपत्ति

Dainik Bhaskar

Feb 02, 2018, 11:00 AM IST
राजस्थान के छोटे से गांव सावरी राजस्थान के छोटे से गांव सावरी

जयपुर. राजस्थान उप चुनाव में अजमेर सीट से कांग्रेस ने रघु शर्मा पर दांव खेला था। जो पार्टी को जीत की तरफ ले गया। उन्होंने अपने नजदीकी उम्मीदवार को 84414 वोटों के अंतर से हराया। बता दें कि रघु शर्मा राजस्थान के एक छोटे से गांव सावर से हैं। वहीं सन् 2013 चुनाव में उन्होंने अपनी संपत्ति करीब 1 करोड़ 54 लाख दिखा थी। इससे पहले 2008 चुनाव में उनकी संपत्ति 65 लाख थी। जानें रघु शर्मा के बारे में...

- अजमेर संसदीय क्षेत्र से उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी घोषित किए गए रघु शर्मा मूलतः: अजमेर जिले के सावर गांव के निवासी हैं। उन्होंने वर्ष 1982-83 में एलएलबी किया। वर्ष 1986-87 में राजस्थान यूनिवर्सिटी से एमबीए किया। राजस्थान यूनिवर्सिटी से ही उन्होंने डाक्टरेट की। डॉ. शर्मा केकड़ी के पूर्व विधायक (2008-2013) भी रहे हैं। वे पूर्व में जयपुर लोकसभा क्षेत्र से भी चुनाव लड़ चुके हैं।


छात्र चुनाव से की थी शुरुआत

- बता दें कि रघु शर्मा राजस्थान विश्वविद्यालय छात्र संघ अध्यक्ष रहे। भिनाय से दो और जयपुर लोक सभा सीट से एक बार चुनाव लड़ चुके हैं। 2009 में केकड़ी विधानसभा से सीट लड़ा और त्रिकोणीय मुकाबले में जीते। पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत सहित सीपी जोशी सचिन पायलट तीनों से ही उनका बेहतरीन तालमेल। प्रदेश कांग्रेस में अभी उपाध्यक्ष हैं, युवा कांग्रेस के प्रदेशाध्यक्ष रहे हैं।




X
राजस्थान के छोटे से गांव सावरीराजस्थान के छोटे से गांव सावरी
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..