Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News »News» Rajasthan Viral Videos Of 2017

10 Viral Videos: बीच ऑपरेशन में लड़ पड़े डॉक्टर, कहीं कैमरे में कैद हुई मौत

DainikBhaskar.com | Last Modified - Dec 30, 2017, 03:19 PM IST

साल 2017 वायरल खबरों के नाम रहा। इस साल राजस्थान में कई ऐसी घटनाएं हुईं जिनकी खबर पहले वायरल हुए वीडियो से मिली।
    • जोधपुर में ही डॉक्टर ऑपरेशन थिएटर में ही करने लगे लड़ाई।

      जयपुर. साल 2017 वायरल खबरों के नाम रहा। इस साल राजस्थान में कई ऐसी घटनाएं हुईं जिनकी खबर पहले वायरल हुए वीडियो से मिली। जिसके बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ। जिसमें एक तरफ कहीं डॉक्टर जैसा प्रोफेशन शर्मसार हुआ तो किसी ने खुद मर्डर कर उसका वीडियो बनाया। DainikBhaskar.com आज ऐसे ही कुछ वायरल वीडियो की कहानी बताने जा रहा है।

      ऑपरेशन के दौरान डॉक्टरों के झगड़े पर HC ने लिया संज्ञान, बच्ची की हो गई थी मौत


      - जोधपुर के एक हॉस्पिटल के ऑपरेशन थिएटर (OT) में 2 डॉक्टर आपस में उलझने का मामला सामने आया था । इस दौरान प्रेग्नेंट लेडी की सिजेरियन डिलिवरी में देरी भी हुई थी। लिहाजा पैदा हुई नवजात बच्ची ने धड़कन (हार्ट बीट) धीमी होने की वजह से दम तोड़ दिया था। मामला उम्मेद हॉस्पिटल का था। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद पूरे मामले का खुलासा हुआ था। हाईकोर्ट ने मामले पर संज्ञान लेते हुए हॉस्पिटल से रिपोर्ट तलब किया था है।
      - घटना के मुताबिक, रातानाडा की रहने वाली अनीता डिलीवरी के लिए उम्मेद हॉस्पिटल आईं थी। उन्हें पहले लेबर रूम ले जाया गया, जहां डॉ. इंद्रा भाटी ने उन्हें चेक किया तो पेट में बच्चे की धड़कन धीमी पाई थी।
      - इस पर अनीता को तुरंत सिजेरियन डिलिवरी के लिए ऑपरेशन थिएटर (OT) में भेजा गया था। गर्भवती और बच्चे की जान बचाने के लिए तुरंत ऑपरेशन करना जरूरी था। ऑपरेशन थिएटर में एक टेबल पर गायनेकोलॉजिस्ट डॉ. अशोक नैनीवाल एक दूसरी महिला का ऑपरेशन कर रहे थे।
      - अनीता को दूसरी टेबल पर लाया गया। यहां एनेस्थिसिस्ट और ओटी इंचार्ज डॉ. एमएल टाक बच्चे की धड़कन जांचने के लिए दूसरे डॉक्टर से कह रहे थे। इसी दौरान डॉ. अशोक भड़क गए और डॉ. टाक पर जोर-जोर से चिल्लाने लगे थे।
      - इस पर डॉ. टाक भी अनीता को छोड़कर डॉ. अशोक के सामने आ गए। दोनों के बीच तू-तू-मैं-मैं शुरू हो गई थी। वहां मौजूद नर्सिंग स्टाफ ने दोनों डॉक्टर्स को समझाने की बहुत कोशिश की, पर वे नहीं रुके। बाद में अनिता के सिजेरियन से हुई नवजात बच्ची ने कुछ ही देर में दम तोड़ दिया था।

      स्टाफ मेंबर ने बनाया वीडियो

      - ऑपरेशन थिएटर में ही किसी स्टाफ मेंबर ने मोबाइल से घटना का वीडियो भी बना लिया था। इस वीडियो के वायरल होते ही अफरातफरी मच गई। मामला सामने आया तो राज्य सरकार के आदेश पर डॉ. अशोक नैनीवाल को एपीओ कर दिया गया, जबकि डाॅ. टाक पर एक्शन के लिए कार्मिक विभाग (personnel department) में फाइल भेजी गई थी।


    • 10 Viral Videos: बीच ऑपरेशन में लड़ पड़े डॉक्टर, कहीं कैमरे में कैद हुई मौत
      +9और स्लाइड देखें
      रॉक क्लाइंबिंग की ट्रेनिंग के दौरान छत से गिरी लड़की।

      रॉक क्लाइंबिंग की ट्रेनिंग ले रही थी लड़की, 6ठीं मंजिल से पैर फिसला और हो गई मौत


      - जयपुर के मानसरोवर अग्रवाल फार्म एसएफएस स्थित आईसीजी कॉलेज में हुए हादसे का वीडियो देखकर सभी के रोंगटे खड़े हो गए थे। यहां रॉक क्लाइंबिंग ट्रेनिंग के दौरान अदिति सांघी की मौत हो गई थी।
      - अदिति सांघी के पिता शैक्षणिक संस्थाओं में पिछले दस साल से छात्र-छात्राओं को माउंटेनरिंग रोप क्लाइबिंग की ट्रेनिंग दे रहे थे।
      - भास्कर ने इसकी पड़ताल की तो सामने आया कि ट्रेनिंग के दौरान कई खामियां सामने आई थी। अगर सुरक्षा को लेकर कोताही नहीं बरती जाती तो अदिति की जान बच सकती थी।
      - पुलिस के मुताबिक मृतक स्टूडेंट अदिति बापू नगर में रहती थी। अदिति इसी कॉलेज में बीसीए सेकंड ईयर में पढ़ाई कर रही थी।
      - अदिति के पिता सुनील सांघी ही इस कॉलेज में रॉक क्लाइंबिंग की ट्रेनिंग दे रहे थे। अदिति भी ट्रेनिंग देने वाली टीम में शामिल थी।
      - हादसा तब हुआ जब कॉलेज की बिल्डिंग की 6 ठीं मंजिल से एक लड़की रस्सी के जरिए नीचे आ रही थी। अदिति और करीब 25 से 26 लोग छत पर खड़े थे, तभी अचानक अदिति का बैलेंस बिगड़ गया और वह छत से नीचे गिर गई।

    • 10 Viral Videos: बीच ऑपरेशन में लड़ पड़े डॉक्टर, कहीं कैमरे में कैद हुई मौत
      +9और स्लाइड देखें
      राजस्थान के जोधपुर शहर का मामला- जहां एक डॉक्टर की अश्लील हरकतें कैमरे में केद हुई थीं।

      क्लिनिक में लड़कियों से डॉक्टर की गंदी हरकतें, इंटरनेट पर वीडियो वायरल

      - जोधपुर के एक प्राइवेट क्लिनिक चलाने वाले यूनानी डॉक्टर अब्दुल अजीज खां ने लड़कियों से जांच के बहाने गलत हरकतें करने के दो वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुए थे। इस पर आरोपी डॉक्टर के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए विश्व हिंदू परिषद और शिवसेना के पदाधिकारियों ने प्रताप नगर थाने में रिपोर्ट दी थी।
      - जानकारी के अनुसार, न्यू कोहिनूर सिनेमा व विशाल मेगा मार्ट के सामने सिंधियों की मस्जिद के निकट स्थित ताहा मंजिल में डॉ. अब्दुल अजीज खां का क्लिनिक है।
      - लोगों का आरोप है कि बीयूएमएस होने के बावजूद वह अपने पास आने वाले मरीजों को एलोपैथिक दवाएं देता था।
      - इसी बीच सोशल मीडिया पर दो वीडियो वायरल हुए। इनमें डॉ. अजीज लड़की को इलाज के बहाने क्लिनिक के भीतरी हिस्से में ले जाता हुआ और वहां बेंच पर लिटाने के बाद उसके साथ गलत हरकतें करते दिखाई दे रहा था।
      - वहीं, दूसरी वीडियो में लड़की खुद को असहज महसूस करती नजर आ रही था, लेकिन डॉक्टर उसे खुद से चिपकाकर उसके शरीर पर कई जगह हाथ लगाते दिख रहा था।

    • 10 Viral Videos: बीच ऑपरेशन में लड़ पड़े डॉक्टर, कहीं कैमरे में कैद हुई मौत
      +9और स्लाइड देखें
      भरतपुर में अश्लील डांस का वीडियो हुआ वायरल।

      गीली साड़ी में 'राम तैरी गंगा मैली' जैसा डांस, पूरा देखने के बाद बोले- अश्लील

      - राजस्थान के भरतपुर के पास कामां नगर पालिका में अश्लील डांस कराने का मामला सामने आया था। जिसमें एक लड़की सभी मेहमानों के सामने स्टेज पर अश्लील डांस करती दिख रही है। इस बीच वो राम तेरी गंगा मैली गाने की धुनों डांस करते हुए खुद पर पानी से भरी मटकी भी उड़ेल लेती है। इस कार्यक्रम का वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया था।
      - बता दें कि मामला 23 अगस्त से 28 अगस्त तक आयोजित हुए भोजन थाली परिक्रमा मेले का था।
      - जिसके अंतर्गत आयोजित हुए सांस्कृतिक कार्यक्रमों की आड़ में रामलीला मैदान पर ये अश्लीलता भरा डांस हुआ।
      - सांस्कृतिक कार्यक्रमों के नाम पर एक नौटंकी मंचन में महिला कलाकारों द्वारा ये डांस किया गया था।
      - जिसमें राम तेरी गंगा मैली गाने की धुनों पर जमकर अश्लील डांस किया गया था।

    • 10 Viral Videos: बीच ऑपरेशन में लड़ पड़े डॉक्टर, कहीं कैमरे में कैद हुई मौत
      +9और स्लाइड देखें
      राजस्थान के एक गांव में चाय वाले ने दिया 1.51 करोड़ का दहेज।

      चायवाले ने दहेज में दिए 1.51 करोड़ रुपए, सैकड़ों लोगों के सामने गिनाईं गड्डियां

      - राजस्थान के एक गांव में एक चाय वाले ने दो बेटियों की शादी में 1.51 करोड़ रुपए की दहेज दिया। जिसका वीडियो इंटरनेट पर वायरल हो गया। वीडियो वायरल होने के बाद परिवार के पुरुष गांव छोड़कर चले गए थे।
      - बताया जा रहा था कि 5 अप्रैल को रामपुरा में लीलाराम गुर्जर की दो बेटियों की शादी थी। एक बरात पाथरेड़ी और दूसरी हरियाणा के रायपुर के समीप से आई थी। इस दौरान गांव के पंच पटेलों ने खड़े होकर बाकायदा बोली लगाकर इतनी बड़ी रकम दहेज में दी।
      - बता दें कि दहेज देने वाले लीलाराम की भिवाड़ी में चाय की दुकान है।
      - ग्रामीणों के अनुसार, उनकी 6 बेटियों की शादी थी, लेकिन केवल दो के ही बालिग होने के कारण उनके नाम से ही कार्ड छपवाए गए थे। विवाह के बाद 1.51 करोड़ रुपए की विदा दी गई थे।

    • 10 Viral Videos: बीच ऑपरेशन में लड़ पड़े डॉक्टर, कहीं कैमरे में कैद हुई मौत
      +9और स्लाइड देखें
      श्रीगंगानगर में सांड ने ली बाइक सवार की जान।

      सांड ने पूरी ताकत से मारी बाइकसवार को टक्कर, गर्दन की नस कटने से हुई मौत

      - श्रीगंगानगर में एक आवारा सांड ने एक बाइक सवार पर हमला कर दिया था। तेज से मारी टक्‍कर में सांड का सींग बाइक सवार की गरदन में घुस गया जिससे उसकी मौत हो गई थी। लोगों ने बुजुर्ग को जिला अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया था। इसका वीडियो वायरल होने पर ये चर्चा का विषय बन गया।
      - सदर थाना पुलिस के ड्यूटी ऑफिसर हवलदार मन्नी राम ने बताया था कि बुजुर्ग अपनी बाइक से नाथावाली से श्रीगंगानगर आ रहे थे।
      - विश्वास विद्या मंदिर स्कूल के पास सड़क किनारे खड़े सांड ने ऐसे हमला किया जैसे वह उनका ही इंतजार कर रहा हो। सांड ने भागते हुए इस तरह हमला किया कि सींग बाइक सवार की गर्दन में जा घुसा। उन्होंने हैलमेट भी लगा रखा था, लेकिन सींग लगने से उनकी गर्दन की नसें कट गईं। इससे उनकी अस्पताल ले जाते समय रास्ते में ही मौत हो गई थी।
      - मृतक की पहचान 4 एफ 1 जवाहरनगर निवासी सतीश तलवार (65) पुत्र आनंद तलवार के रूप में हुई थी। मृतक होलसेल भंडार में जीएम रह चुके थे।

    • 10 Viral Videos: बीच ऑपरेशन में लड़ पड़े डॉक्टर, कहीं कैमरे में कैद हुई मौत
      +9और स्लाइड देखें
      पुष्कर में नशे की हालत में मिली विदेशी लड़की।

      नशे में ऐसे ड्रामा करती रही विदेशी लड़की, कैमरा देख बार-बार बोलती रही ये बात


      पुष्कर में अधिक नशा करने के बाद एक विदेशी लड़की ने जमकर हंगामा किया था। नशा करने के बाद लड़की का मानसिक संतुलन काफी बिगड़ गया था। किसी ने इसका वीडियो बना सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया था। उधर, सूचना के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो लड़की पुलिस से भी उलझ गई थी। उसने ASI की टोपी छिनने की कोशिश की थी। वहीं, मौके पर पहुंचे फोटोग्राफर्स को देख वो बार-बार LSD बोल रही थी।
      - बताया जा रहा है कि विदेशी लड़की तुर्की की थी। वे एक गेस्ट हाउस में ठहरी। होटल में वह प्रतिदिन योगासन भी करती थी।
      - लड़की का नाम टेसर सेजी बताया जा रहा है।

      नशे की हालत में सड़क पर मिली

      - लोगों को एक सुबह विदेशी लड़की सड़क पर सोती मिली थी। विदेशी लड़की को जमीन पर पड़ा देख वहां बड़ी संख्या में आसपास के लोग पहुंच गए थे। उधर, जब लड़की की आंख खुली तो उसने आसपास लोगों को देख हंगामा मचाना शुरू कर दिया था।
      - उधर, सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को देख लड़की बिफर गई और अजीब हरकतें करने लगी थी। पुलिस ने लड़की को काबू करने का प्रयास किया। इस दौरान उसने ASI श्रवण कुमार की टोपी भी छीनने की कोशिश की।
      - लड़की कभी गुमसुम होकर बैठ जाती तो कभी जोर-जोर से चीखते हुए जमीन पर लोटने लगती थी। काफी मुश्किल के बाद पुलिस ने उसे काबू में कर इलाज के लिए हॉस्पिटल में एडमिट कराया गया था।

    • 10 Viral Videos: बीच ऑपरेशन में लड़ पड़े डॉक्टर, कहीं कैमरे में कैद हुई मौत
      +9और स्लाइड देखें
      राजस्थान के बाप तहसील का मामला- लड़की को जबरन उठा ले गया लड़का।

      नाबालिग पत्नी को ऐसे ले भागा पति, सास ने रोका तो कर दी जमकर धुनाई


      - जोधपुर के जिले की बाप तहसील के एक गांव में गौना करने से मना करने से नाराज एक युवक अपने ससुराल पहुंच गया और सास के साथ मारपीट कर अपनी नाबालिग पत्नी को उठा ले गया था।
      - अपने एक साथी के साथ ससुराल पहुंचे इस युवक ने पहले सास और फिर पत्नी के साथ मारपीट की थी। फिर पत्नी को ट्रैक्टर पर बैठा कर वहां से भाग निकला था। पुलिस ने सास की रिपोर्ट पर दोनों को गिरफ्तार कर लिया था।
      - पुलिस के अनुसार कालू खान की ढाणी निवासी आमद खान ने अपनी पुत्री का विवाह गांव के शौकत के साथ बरसों पहले कम उम्र में कर दिया था। शौकत कई बार अपने ससुराल वालों से पत्नी को भेजने का कह चुका था। लेकिन शौकत की सास नेमत का कहना था कि उसकी बेटी 18 साल की हो जाएगी तक गौना किया जाएगा।
      - शौकत का सास का यह फरमान पसंद नहीं आया और कुछ दिन पूर्व वह अपने एक दोस्त के साथ ट्रैक्टर पर सवार होकर ससुराल पहुंच गया था। ससुराल के लोग अपने खेत में थे।
      - इसका लाभ उठा शौकत ने वहां पहुंच अपनी सास के साथ झगड़ा कर पत्नी को भेजने को कहा था। उसके मना करने पर शौकत ने दोस्त के साथ मिल सास के साथ मारपीट कर उसे नीचे गिरा दिया था।
      - साथ ही अपनी पत्नी के बाल पकड़ उसे घसीटता हुआ जबरन ट्रैक्टर तक ले गया और धमका कर उसे ऊपर बैठा दिया था। इस दौरान लड़की का छोटा भाई लगातार मदद को चिल्लाता रहा था।
      - बेटी को बचाने पीछे भागी नेमत को शौकत के दोस्त में एक बार फिर मारपीट कर नीचे गिरा दिया था। इस दौरान शौकत अपनी नाबालिग पत्नी को जबरन वहां से ले भागा था।
      - इस घटना का किसी ने वीडियो बना सोशल मीडिया पर डाल दिया था। इस बीच नेमत ने अपने दामाद के खिलाफ नाबालिग पुत्री के अपहरण का मामला दर्ज करवा दिया था। वहीं नेमत की बेटी मौका मिलते ही अपने ससुराल से भाग कर वापस अपनी मां के पास पहुंच गई था।
      - वीडियो वायरल होने के बाद हरकत में आई पुलिस ने शौकत और उसके दोस्त इलियास को गिरफ्तार कर ट्रैक्टर जब्त कर लिया था।

    • 10 Viral Videos: बीच ऑपरेशन में लड़ पड़े डॉक्टर, कहीं कैमरे में कैद हुई मौत
      +9और स्लाइड देखें
      राजस्थान के राजसमंद में मर्डर का वीडियो बना किया वायरल।

      मर्डर का लाइव वीडियो बनाकर किया था वायरल

      - राजस्थान में हुए एक लाइव मर्डर ने सबको चौंका दिया था। इसमें आरोपी शंभूलाल ने मर्डर का वीडियो खुद बनवाकर वायरल कर दिया था। जिसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया था। घटना के वक्त उसकी बेटी भी उसके साथ मौजूद थी।
      - शंभूलाल रैगर का कहना है कि अगर मैं हत्या नहीं करता तो वह हमारे पूरे परिवार को मार देता। आरोपी ने कहा कि उसने एक लड़की के लिए हत्या की है।

    • 10 Viral Videos: बीच ऑपरेशन में लड़ पड़े डॉक्टर, कहीं कैमरे में कैद हुई मौत
      +9और स्लाइड देखें
      जयपुर में नाहरगढ़ किले से लटकी मिली लाश।


      किले की दीवार से लटकी मिली थी लाश

      - जयपुर के नाहरगढ़ किले पर एक लाश लटकी मिलने के बाद सनसनी फैल गई थी। चेतन नाम के व्यक्ति की लाश नाहरगढ़ के किले पर लटकी मिली थी। घटनास्थल के पास करीब 20-22 पत्थरों पर कोयले से पद्मावती फिल्म से जुड़े विवादित बयान लिखे हुए थे।
      - इस मामले में पुलिस फिलहाल किसी नतीजे पर नहीं पहुंच पाई है।

      कौन था चेतन

      - चेतन जयपुर के नाहरी नाका स्थित ज्ञान मार्ग पंचमुखी कॉलोनी मे रहता था। वह आर्टिफिशियल ज्वैलरी का काम करता था।
      - चेतन के परिवार में वाइफ, एक बेटा (9) और एक बेटी (13) है।

    आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
    दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए Jaipur News in Hindi सबसे पहले दैनिक भास्कर पर | Hindi Samachar अपने मोबाइल पर पढ़ने के लिए डाउनलोड करें Hindi News App, या फिर 2G नेटवर्क के लिए हमारा Dainik Bhaskar Lite App.
    Web Title: Rajasthan Viral Videos Of 2017
    (News in Hindi from Dainik Bhaskar)

    Stories You May be Interested in

        More From News

          Trending

          Live Hindi News

          0
          ×