--Advertisement--

नोर्थ-ईस्ट राज्यों में भाजपा की जीत पर प्रदेश मुख्यालय में जश्न, सीएम वसुंधरा राजे ने कहा-आजादी के बाद मोदी सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री,कुशल नेतृत्व के कारण जीरो से टॉप पर पहुंची भाजपा - v

नोर्थ-ईस्ट राज्यों में भाजपा की जीत पर प्रदेश मुख्यालय में जश्न, सीएम वसुंधरा राजे ने कहा-आजादी के बाद मोदी सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री,कुशल नेतृत्व के कारण जीरो से टॉप पर पहुंची भाजपा - v

Dainik Bhaskar

Mar 04, 2018, 05:41 PM IST
प्रेस को संबोधित करतीं सीएम वस प्रेस को संबोधित करतीं सीएम वस


जयपुर। त्रिपुरा, मेघालय, नागालैंड में भाजपा की जीत पर प्रदेश मुख्यालय में पार्टी कार्यकर्ताओं ने जश्न मनाया। इस दौरान मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे, प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी समेत पार्टी के प्रदेश पदाधिकारी और कार्यकर्ता मौजूद रहे। मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने मीडिया से बातचीत में कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के कुशल नेतृत्व और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के संगठन कौशल से भाजपा पूर्वोत्तर में जीरो से टॉप पर पहुंच गई है। जानिए और इस बारे में ...

- पार्टी का जनाधार लगातार बढ़ता जा रहा है। वामपंथी किले को ढहाकर पार्टी ने साबित कर दिया है कि अब देश में भाजपा का कोई विकल्प नहीं है। राजे रविवार को भाजपा प्रदेश मुख्यालय में पूर्वोत्तर राज्यों में एनडीए की धमाकेदार जीत के अवसर पर आयोजित प्रेसवार्ता को संबोधित कर रही थीं।

- उन्होंने कहा कि विकास आधारित राजनीति के दम पर ही भाजपा को यह ऐतिहासिक सफलता मिली है। राजे ने कहा कि आजादी के बाद नरेन्द्र मोदी देश के सबसे लोकप्रिय प्रधानमंत्री हैं, उनके नेतृत्व में केंद्र सरकार ने वे उपलब्धियां अर्जित की हैं, जो आजादी के बाद से अब तक नहीं हो पाई थीं।


त्रिपुरा में 1.3 प्रतिशत से 43 प्रतिशत हुआ भाजपा का वोट शेयर
- मुख्यमंत्री ने कहा कि यह नेतृत्व कौशल, कार्यकर्ताओं की मेहनत और जनता के आशीर्वाद का ही परिणाम है कि आज त्रिपुरा में भाजपा का वोट शेयर 1.3 प्रतिशत से बढ़कर सीधा 43 प्रतिशत पर पहुंच गया है, इसमें सहयोगी दलों का 8 प्रतिशत शामिल कर लें तो यह 51 प्रतिशत हो जाता है, जबकि कांग्रेस का वोट शेयर सिमटकर केवल 1.8 प्रतिशत रह गया है। इसी प्रकार नागालैण्ड में भाजपा का वोट शेयर 2 प्रतिशत से 14 प्रतिशत हो गया है, इसमें सहयोगी दलों का वोट शेयर शामिल करें तो यह 40 प्रतिशत हो गया है, जबकि कांग्रेस का वोट शेयर 2 प्रतिशत ही रह गया है।

भाजपा बनी सर्वस्पर्शी पार्टी
- राजे ने कहा कि त्रिपुरा में आदिवासी बहुल क्षेत्रों में भी भाजपा को शानदार समर्थन मिला है। यह पार्टी के लिए शुभ संकेत है। उन्होंने कहा कि भाजपा अब सर्वस्पर्शी पार्टी बन गई है, जो अब केवल शहर या गांव नहीं बल्कि सभी के मन में पहुंच गई है। इस जीत से पूर्वोत्तर का राजनीतिक चित्र बदल गया है, अब देश में 20 राज्यों में भाजपा और उसके सहयोगी दलों की सरकारें हैं। कांग्रेस केवल चार राज्यों में सिमट गई है। अब देश में सूरज उगता भी भाजपा शासित प्रदेश में है और अस्त भी भाजपा शासित प्रदेश में होता है।

त्रिपुरा की जीत में प्रवासी राजस्थानियों का बड़ा योगदान
- मुख्यमंत्री ने कहा कि त्रिपुरा की जीत में राजस्थान के लोगों का भी बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि त्रिपुरा में बड़ी संख्या में प्रवासी राजस्थानी हैं, जिन्होंने भाजपा को भरपूर समर्थन दिया। राजे ने त्रिपुरा में ऐतिहासिक जीत में सहयोग लिए प्रवासी राजस्थानियों का आभार व्यक्त किया।

राजस्थान में भी फिर बनाएंगे भाजपा की सरकार
- राजे ने कहा कि पूर्वोत्तर में मिली शानदार सफलता से पूरे देश में भाजपा के पक्ष में माहौल बना है। कार्यकर्ताओं में उत्साह का संचार हुआ है, उसका परिणाम राजस्थान सहित अन्य राज्यों में होने वाले चुनावों में भी देखने को मिलेगा। उन्होंने कहा कि हम जनता के प्यार और आशीर्वाद से राजस्थान में फिर से भाजपा की सरकार बनाएंगे।

फोटो : बाबूलाल शर्मा

X
प्रेस को संबोधित करतीं सीएम वसप्रेस को संबोधित करतीं सीएम वस
Bhaskar Whatsapp

Recommended

Click to listen..