Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» Rapperiya Baalam New Song Laal Peeli Akhiyaan, Latest Rajasthani Song

जयपुर समाचार

जयपुर समाचार

Meenakshi Rathore | Last Modified - Jan 13, 2018, 08:03 PM IST

जयपुर।अपने गीतों से प्रसिद्धि के शीर्ष पर पहुंचे राजस्थान के गायक अशोक बिश्नोई उर्फ रैपरिया बालम 100 मिलियन व्यूअर शीप के साथ राजस्थान के सबसे ज्यादा सुने जाने वाले कलाकारों में से एक बन चुके हैं। रैपरिया बालम ने एक से बढ़कर एक गीत दिए है इस लिस्ट में शामिल है बन्ना जी रोबिनहुड, म्हारो-राजस्थान, हरियाला बन्ना।ये है रैपरिया का नया गाना...

- राजस्थानी गीत म्हारो राजस्थान और देश पधारो सा और दिल मेरे द्वारा आज पहचान बना चुके रैपरिया के सुपरहिट गीत म्हारो-राजस्थान को अब तक 23 लाख बार देखा गया है।
- रैपरिया बालम ने हाल ही में एक और शानदार गीत बन्ना रीं लाल पीली अखियां दिया है जिसे इनके चाहने वाले खूब सुन रहे है।


- राजस्थान में श्रीगंगानगर जिले के रायसिंहनगर तहसील के एक छोटा से गांव 9 एन.पीएक में एक किसान परिवार में पैदा हुए अशोक अपने राजस्थानी गीत संगीत की बदौलत धूम मचाते हुए राजस्थान का नाम राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर रोशन कर रहें है।

- किसान जगदीश मण्डा विश्नोई के परिवार में जन्मे अशोक की स्कूली शिक्षा रायसिंहनगर में हुई । उसके बाद जयपुर से पढ़ाई पूरी करने के बाद उच्च शिक्षा में इकनॉमिक्स की मास्टर डिग्री राजस्थान यूनिवर्सिटी से प्राप्त की।
-रैपरिया बालम की रूचि बचपन से ही संगीत में थी। इसी के चलते 2009 में इनका पहला गाना जयपुर एंथम भी सोशल मीडिया में खासा लोकप्रिय रहा।

- इसके बाद 2014 में सुपरहिट गीत स्वरूप खान के साथ म्हारो-राजस्थान और बॉलीवुड कलाकार कुणाल वर्मा के साथ दिल-मेरे जैसे गीतों से अपनी प्रतिभा का लोहा मनवाया।
- दिल्ली आईआईटी में भी रैपरिया ने अपने शो आयोजित किये है। वही पुणे में 'यंग टैलेंट' अवार्ड अौर अन्य अवार्ड अपने नाम किये है।

आगे की स्लाइड्स में देखिए और फोटोज...

अशोक बिश्नोई उर्फ रैपरिया बालम के फेसबुक पेज पर विजिट करें

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×