Hindi News »Rajasthan »Jaipur »News» Rohit Kumar Is New Rajasthan Home Secretary

मंत्री ने की थी विभाग से हटाने की मांग, सरकार ने बनाया ग्रह सचिव

मंत्री ने जिस आईएएस को ग्रामीण विकास विभाग के सचिव पद से हटाने की मांग की थी उनको गृह सचिव बनाया है।

Manoj Sharma | Last Modified - May 01, 2018, 12:22 PM IST

  • मंत्री ने की थी विभाग से हटाने की मांग, सरकार ने बनाया ग्रह सचिव
    +1और स्लाइड देखें
    रोहित कुमार।

    जयपुर। ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज मंत्री राजेंद्र राठौड़ ने जिस आईएएस अफसर को ग्रामीण विकास विभाग के सचिव पद से हटाने के लिए सीएम से मांग की थी उनको राज्य सरकार ने प्रदेश का अगला गृह सचिव नियुक्त किया है। यह आईएएस अधिकारी हैं रोहित कुमार जो वर्तमान में ग्रामीण विकास विभाग में सचिव के पद पर कार्यरत हैं।

    - राज्य सरकार की ओर से देर रात जारी तबादला सूची में जिन्य अफसरों को बदला गया है उनमें मौजूदा गृह सचिव मनीष कुमार का तबादला आईटी विभाग में कमिश्नर के पद पर किया गया है।

    - मनीष कुमार उत्तर प्रदेश कैडर के आईएएस अधिकारी हैं। वे राजस्थान में पिछले पांच साल से डेपुटेशन पर हैं। अब उनका डेपुटेशन लगभग समाप्त हो गया है। ऐसी स्थिति में उन्हें जल्दी अपने कैडर में लौटना पड़ेगा।

    - यही वजह है कि राज्य सरकार ने नए गृह सचिव को नियुक्ति दी है। जल्दी एक और तबादला सूची जारी हो सकती है क्योंकि तीन अफसरों को अभी कहीं भी नहीं लगाया गया है।

    - वहीं हाल ही प्रमोट होने वाले एक दर्जन से ज्यादा आईएएस अधिकारियों का पदस्थापन भी इस सूची में नहीं किया गया है। माना जा रहा है कि आईएस के साथ आईपीएस अधिकारियों की एक सूची भी आने वाली है।

  • मंत्री ने की थी विभाग से हटाने की मांग, सरकार ने बनाया ग्रह सचिव
    +1और स्लाइड देखें
आगे की स्लाइड्स देखने के लिए क्लिक करें
दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From News

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×