Hindi News »Rajasthan News »Jaipur News» RPSC Issues Answer Key Of Two Exams

अनुसंधान सहायक और निरीक्षक कारखाना की उत्तर कुंजी जारी

अनुसंधान सहायक और निरीक्षक कारखाना की उत्तर कुंजी जारी

Aadi Dev Bharadwaj | Last Modified - Dec 29, 2017, 05:55 PM IST


अजमेर। राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा अनुसंधान सहायक प्रतियोगी परीक्षा 2016 और फैक्ट्री व बॉयलर विभाग में निरीक्षक कारखाना के लिए आयोजित ऑनलाइन परीक्षाओं की उत्तर कुंजी शुक्रवार को जारी कर दी गईं। अभ्यर्थी वेबसाइट पर इनका अवलोकन कर निर्धारित अवधि में आपत्तियां ऑनलाइन रूप में दे सकेंगे। जानिए और इस बारे में ...


आयोग उपसचिव दीप्ति शर्मा के मुताबिक आयोग द्वारा अनुसंधान सहायक प्रतियोगी परीक्षा 2016, परीक्षा का आयोजन 24 अगस्त 2017 को किया गया था। निरीक्षक कारखाना (रसायन) संवीक्षा परीक्षा, 2015 परीक्षा का आयोजन 20 सितंबर 2017 को किया गया था। निरीक्षक कारखाना एवं बॉयलर्स संवीक्षा परीक्षा, 2015 परीक्षा का आयोजन 20 सितंबर 2017 को किया गया था।

- इन परीक्षाओं की उत्तर कुंजिया आयोग की वेबसाइट पर जारी कर दी गईं। यदि किसी भी अभ्यर्थी को उत्तर कुंजी पर कोई आपत्ति हो तो निर्धारित शुल्क के साथ 30 दिसंबर 2017 से 01.01.2018 को रात्रि 12: 00 बजे तक अपनी आपत्ति ऑनलाइन आयोग की वेबसाइट पर दर्ज करवा सकता है। इस परीक्षा के प्रश्नपत्र आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध हैं।

आपत्ति शुल्क

- आयोग द्वारा प्रत्येक प्रश्न के लिए आपत्ति शुल्क रु 100/- निर्धारित किया गया है। अभ्यर्थी अपनी एप्लीकेशन आई.डी, जन्म तिथि तथा आयोग में रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से आयोग के पोर्टल पर लॉगिन कर प्रश्नों पर आपत्तियां दर्ज कराकर प्रति प्रश्न आपत्ति शुल्क रू 100/- के हिसाब से कुल आपत्ति शुल्क का भुगतान ई-मित्र कियोस्क अथवा अभ्यर्थी स्वयं के माध्यम से भी पोर्टल पर उपलब्ध पेमेंट गेटवे के माध्यम से करवाकर आपत्तियों को स्थाई रूप से दर्ज कर सकता है।

- आयोग द्वारा शुल्क लौटाने का प्रावधान नहीं है। शुल्क के अभाव में आपत्तियां स्वीकार नहीं की जाएंगी। आपत्तियां केवल ऑनलाइन ही प्रस्तुत करें।

दैनिक भास्कर पर Hindi News पढ़िए और रखिये अपने आप को अप-टू-डेट | अब पाइए News in Hindi, Breaking News सबसे पहले दैनिक भास्कर पर |

More From Jaipur

    Trending

    Live Hindi News

    0

    कुछ ख़बरें रच देती हैं इतिहास। ऐसी खबरों को सबसे पहले जानने के लिए
    Allow पर क्लिक करें।

    ×